जंक्शन में मालगाड़ी का दरवाजा पाइप लाइन से फंसा, दो घंटे बाधित रहा ट्रैक, देर शाम तक चला काम काम

मंगलवार की सुबह मुख्य रेलवे स्टेशन में एक मालगाड़ी तेज अवाज के साथ हादसे का शिकार हो गई। इस दौरान जैसे ही ट्रेन स्टेशन में पहुंची तो अचानक दरवाजा खुलकर पाइप लाइन में फंस गया और दो घंटे तक मालगाड़ी का ट्रैक बाधित रहा। सूचना पर शेड से पहुंचे कर्मचारियों ने दरवाजे को ठीक किया तब गाड़ी आगे बढ़ी।

By: balmeek pandey

Published: 27 Nov 2019, 11:27 AM IST

कटनी. मंगलवार की सुबह मुख्य रेलवे स्टेशन में एक मालगाड़ी तेज अवाज के साथ हादसे का शिकार हो गई। इस दौरान जैसे ही ट्रेन स्टेशन में पहुंची तो अचानक दरवाजा खुलकर पाइप लाइन में फंस गया और दो घंटे तक मालगाड़ी का ट्रैक बाधित रहा। सूचना पर शेड से पहुंचे कर्मचारियों ने दरवाजे को ठीक किया तब गाड़ी आगे बढ़ी। जानकारी अनुसार मंगलवार की सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर मालगाड़ी सतना की ओर से कटनी आ रही थी। कटनी से उसे एनकेजे जाना था। मालगाड़ी जैसे ही प्लेटफॉर्म क्रमांक 4 व 5 के बीच गुड्स लाइन पर पहुंची। तभी इंजन से दूसरे डिब्बे का दरवाजा खुल गया। जैसे ही दरवाजा खुला तो एक दम से आवाज आई और दरवाजा ट्रेनों में भरने के लिए सप्लाई के पोल से टकरा गया और तोड़ता हुआ आगे बढ़ा और कुछ दूरी पर जाकर फंस गया। तेज आवाज आने पर पायलट ने ट्रेन को रोका। मामले की जानकारी अधिकारियों को दी। सूचना पर एनकेजे शेड से स्टॉफ आया और ठीक किया। गैस कटर की मदद से उसे अलग किया गया। इस हादसे के चलते दो घंटे तक मालगाड़ी खड़ी रही। वहीं देरशाम तक पाइप लाइन के मरम्मत का कार्य जारी रहा। इस हादसे के चलते प्लेटफॉर्म क्रमांक चार पर जिन यात्री ट्रेनों में पानी भरा जाना था वहीं आईं। उन्हें तीन से निकाला गया।

 

Video: अजब-गजब नगर निगम का कारनामा: आपने कहीं नहीं देखा होगा इस तरह से लाखों लोगों की जिंगदी के साथ खिलावाड़

 

प्लेटफार्म में गिरा युवक, आई गंभीर चोट
मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 3 पर एक यात्री अनियंत्रित होकर गिर गया, इसमें उसे गंभीर चोट आई है। सूचना पर जीआरपी एवं रेलवे स्टॉफ व सफाई कर्मियों द्वारा उसे उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया। बताया जा रहा है कि यात्री का स्वास्थ्य ठीक नहीं था। वह है प्लेटफार्म पर बैठकर उल्टी कर रहा था। तभी नियंत्रण खो बैठा और पटरियों के ऊपर गिर गया। यात्री के आंख के ऊपर गंभीर चोट आई है। यात्री अपना नाम पता नहीं बता पाया।

 

गजब: आठ साल से फाइलों में कैद मास्टर प्लान, सड़कें चौड़ी हुईं न सुधरा यातायात, जाम से रेंग रहा यह बड़ा शहर

 

दो चोर गिरफ्तार

जीआरपी ने सीडीआर लोकेशन के आधार पर ट्रेनों दो चोरों को गिरफ्तार किया है। जीआरपी थाना प्रभारी डीपी चड़ार ने बताया कि सीडीआर लोकेशन के आधार पर आरोपी गयादीन मुसलमान (22) निवासी मानिकपुर चित्रकूट को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से चोरी का मोबाइल जब्त किया गया। इसी प्रकार एक अन्य प्रकरण में विश्वनाथ प्रताप सिंह (28) ममता कॉलोनी पन्ना के पास से भी एक मोबाइल जब्त किया गया। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned