script

VIDEO: आर्थिक परेशान दूल्हा की करतूत: शादी करने के लिए बैंक में की चोरी, 15 दिन पहले कर चुका था रैकी

locationकटनीPublished: Jan 12, 2022 09:44:00 pm

Submitted by:

balmeek pandey

बड़वारा के मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक में हुई चोरी का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार, चोरी किए गए 1 लाख 27 हजार 212 रुपये बरामद

VIDEO: आर्थिक परेशान दूल्हा की करतूत: शादी करने के लिए बैंक में की चोरी, 15 दिन पहले कर चुका था रैकी

VIDEO: आर्थिक परेशान दूल्हा की करतूत: शादी करने के लिए बैंक में की चोरी, 15 दिन पहले कर चुका था रैकी

कटनी. बड़वारा थाना क्षेत्र के मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक में चार दिन पहले हुई चोरी की वारदात का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने आरोपी से चोरी किए गए रुपए जब्त कर लिए हैं। पुलिस की मानें तो आरोपी ने शादी करने के लिए बैंक में चोरी की योजना बनाई थी, पुलिस का कहना है कि युवक की आर्थिक स्थित खराब होने के कारण शादी नहीं हो रही थी, बैंक में चोरी करने के पहले उसने 15 दिन तक बैंक की रैकी भी की थी, जिसके बाद वारदात को अंजाम दिया था।
बड़वारा थाना अंतर्गत जगतपुर उमरिया स्थित मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक में बीते गुरुवार की रात दीवार में सेंध लगाकर हुई 1 लाख 27 हजार 212 की चोरी का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने चोरी के आरोप बड़वारा थाना अंतर्गत ग्राम रोहनिया निवासी सुभाष पिता बाकेलाल यादव (29) को गिरफ्तार कर लिया है। बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि बैंक में चोरी की वारदात के बाद से बड़वारा पुलिस, एसपी सुनील कुमार जैन के दिशा निर्देश तथा उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय शालिनी परस्ते के मार्गदर्शन में वारदात की पतासाजी में जुटी थी। पुलिस को सफलता मिल गई और पुलिस ने बैंक व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालते हुए ग्राम रोहनिया निवासी सुभाष यादव को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की।
सुभाष यादव सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में वारदात के पूर्व से कई बार बैंक के आसपास देखा गया था। पुलिस के द्धारा की गई पूछताछ में आरोपी ने बैंक में चोरी करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से बैंक की तिजोरी तोड़कर चोरी किए गए 1 लाख 27 हजार 212 रुपये भी बरामद कर लिए हैं।

शादी करने की चोरी
बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि आरोपी सुभाष यादव अविवाहित है, वह शादी करना चाह रहा था, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न हो पाने के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही थी। इसलिए वह कई दिन से चोरी व लूटपाट की योजना बना रहा था। लूटपाट में वह सफल नहीं हो सका तो उसने ग्रामीण बैंक में चोरी की योजना बनाई। बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देने के पूर्व उसने कई बार रैकी की। इसके बाद योजना के तहत गुरूवार की रात सब्बल से बैंक की दीवार में सेंध लगाकर व अंदर रखी तिजोरी तोड़कर उसमें रखी रकम लेकर चंपत हो गया।

इनकी रही भूमिका
आरोपियों को पकडऩे में थाना प्रभारी अंकित मिश्रा, एसआई केके सिंह, महेन्द्र बेन, प्रधान आरक्षक लालजी यादव, नितिन जायसवाल, विजय चढ़ार, रघुवीर सिंह, आरक्षक नंदकिशोर पटेल, अभय यादव, संतोष यादव, राजकुमार, हरिओम राजपूत, वकील यादव, आशीष तिवारी, प्रशांत, सत्येन्द्र, अजय की भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।