scriptकटनी GRP की बड़ी सफलता, सात करोड़ के जेवर संग तीन को किया गिरफ्तार | GRP Katni caught three bullion traders 7 crore jewelery recovered | Patrika News

कटनी GRP की बड़ी सफलता, सात करोड़ के जेवर संग तीन को किया गिरफ्तार

locationकटनीPublished: Jun 22, 2021 06:13:21 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से सफर कर रहे थे ये सराफा कारोबारी

जीआरपी कटनी

जीआरपी कटनी

कटनी. स्थानी रेलवे पुलिस (GRP) ने बड़ी सफलता हासिल की है। रेलवे पुलिस ने तीन ऐसे सराफा कारोबारियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है जो ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से गुजरात से सफर कर रहे थे। इन सराफा कारोबारियों के पास से सात करोड़ रुपये मूल्य के जेवर बरामद किेए गए हैं।
रेलवे पुलिस के अनुसार सोमवार-मंगलवार की रात कटनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर आई ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस से उतरे तीन युवकों पर संदेह होने पर की गई पूछताछ और ली तलाशी। तलाशी में उनके बैग में रखे बड़ी मात्रा में सोने के आभूषण मिले। इसके बाद तीनों युवकों को जीआरपी थाने ले आया गया। तीनों युवकों ने बताया कि वे गुजरात के सूरत के रहने वाले हैं और सोने के आभूषणों का व्यापार करते हैं। इसके बाद रेलवे पुलिस ने आभूषणों से संबंधित दस्तावेजों की जांच शुरू की। जीआरपी के अनुसा जिन तीन युवकों से सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं। उनमें पल्लव पटेल, धवल कुमार और अजय कुमार शामिल हैं।
रेलवे पुलिस के मुताबिक सराफा कारोबारियों से करीब 13 किलो 900 ग्राम सोने के आभूषण मिले हैं। आभूषणों के संबंध में व्यापारियों ने बिल दिखाया है। बिल के अनुसार सोने के आभूषण की कीमत करीब 5 करोड़ 44 लाख 38 हजार 617 रुपए है, जबकि जीआरपी के अनुसार इन आभूषणों की कीमत वर्तमान बाजार मूल्य में लगभग सात करोड़ रुपए है।
जीआरपी अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच जारी है। इस जांच पड़ताल में आयकर व जीएसटी के अफसर भी शामिल हो गए हैं.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो