scriptजीआरपी ने यात्रियों के तलाशे बैग, संदिग्धों को खदेड़ा, जानिये क्यों | GRP police investigated katni sation | Patrika News

जीआरपी ने यात्रियों के तलाशे बैग, संदिग्धों को खदेड़ा, जानिये क्यों

locationकटनीPublished: Mar 12, 2019 12:10:19 pm

Submitted by:

balmeek pandey

आचार संहिता प्रभावी होने पर जीआरपी पुलिस ने की सघन जांच

GRP police

GRP police

कटनी. लोकसभा चुनाव को लेकर 10 मार्च को आचार संहिता प्रभावी हो गई है। आचार संहिता को लेकर सोमवार की सुबह जीआरपी पुलिस द्वारा सघन जांच की गई। जीआरपी पुलिस द्वारा ऑटो सहित आसपास के क्षेत्र में संपत्ति विरूपण की कार्यवाही के बाद स्टेशन में अभियान चलाया गया। जीआरपी टीआई डीपी चड़ार के नेतृत्व में टिकट काउंटर, यात्री प्रतीक्षालय, प्लेटफार्म में सघन जांच की गई। इस दौरान यात्रियों के बैग की तलाशी एवं पूछताछ की गई। ट्रेनों में जांच की गई। बगैर काम के स्टेशन में ठहरे हुए लोगों को वहां से खदेड़ कर भगाया गया। जीआरपी टीआइ ने कहा कि आचार संहिता प्रभावी रहने तक यह अभियान प्रतिदिन चलेगा। संदिग्धों पर लगातार नजर रखी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक न हो इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

रिमांडियों से 24 हजार के जेवर बरामद
ट्रेनों में यात्रियों से दोस्ती कर जहर खुरानी करने के बाद लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी जितेंद्र केशरवानी निवासी जवा, सुरेंद्र कोल चौरीडांडी जिला रीवा रिमांड जीआरपी पुलिस की रिमांड पर थे। गिरफ्तार आरोपियों को लेकर जीआरपी पुलिस डभैरा शंकरगढ़ और ब्यौहारी विजयसोता लेकर गई थी। जीआरपी टीआइ डीपी चड़ार ने बताया कि कपिल भारद्वाज की न्यायालय के समक्ष आरोपियों को पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की गई। न्यायालय द्वारा 11 मार्च तक की रिमांड दी गई थी। दोनों को सामग्री जब्ती के लिए लेकर गए। इस दौरान दोनों स्थानों से 21 हजार 500 रुपए के जेवर बरामद हुआ। हालांकि इस मामले में मास्टर माइंड डभौरा निवासी देवानंद हाथ नहीं लगा। जीआरपी इसकी पतासाजी में जुटी है।

दो मामलों का भी खुलासा
रिमांड पर लिए गए दानों आरोपियों से दो अन्य जहर खुरानी की घटनाओं का भी खुलासा हुआ है। जीआरपी टीआइ ने बताया कि विजय कुमार उपाध्याय निवासी रबर फैक्ट्री रोड 27 अप्रैल 2015 को रीवा शटल में यात्रा कर रहे थे। तभी मैहर जाते समय आरोपियों ने वारदात को अंजाम देकर 3 हजार पार कर दिए थे। इसके अलावा मनीष कुमार कलना मुमरेज इलाहाबाद 21 जून 18 को ज्ञानगंगा से इलाहाबाद जाते समय घटना को अजाम दिया और रुपये पार कर दिए। दोनों मामलों में 2400 रुपये जब्त किए गए हैं।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो