जीआरएस ने किया जमकर भ्रष्टाचार, ग्रामीणों को नहीं मिलता शासन की योजनाओं का लाभ

परसेल में प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, 10 दिनों में मांगें पूरी करने कही बात

By: balmeek pandey

Published: 16 Dec 2020, 10:37 AM IST

कटनी/उमरियापान. ढीमरखेड़ा की परसेल ग्राम पंचायत में शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं में हुए व्यापक भ्रष्टाचार और जन समस्याओं को लेकर मध्यप्रदेश जन जागरण मोर्चा और राष्ट्रीय खाद्य आपूर्ति विभाग मजदूर संघ के द्वारा परसेल में सोमवार को ग्रामीणों के साथ प्रदर्शन किया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ढीमरखेड़ा एसडीएम सपना त्रिपाठी को ज्ञापन सौपा है। ग्रामीणों ने 10 दिन के भीतर समस्याओं का निराकरण करने और ग्राम रोजगार सहायक संतोष पटेल के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।
प्रदर्शन के दौरान मप्र जन जागरण मोर्चा के प्रदेश सचिव राजेन्द्र खरे ने कहा कि परसेल के ग्राम रोजगार सहायक संतोष पटेल के द्वारा पीएम आवास योजना में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। 2011 पीएम आवास की एसईसीसी सूची में हेरफेर कर आवास आवंटित किए गए। पात्र हितग्राहियों को अपात्र किया गया है।हितग्राहियों से ₹100 एवं ₹50 के शपथ पत्र लेकर आवास आवंटित किए जा रहे हैं। 2015- 16 में जो अपात्र थे,उन्हें 2020 में पात्र किया जा रहा हैं।पीएम आवास योजना के हितग्राहियों को मनरेगा के तहत मिलने वाली मजदूरी नही मिली है।उन्होंने बताया की जीआरएस की लापरवाही के चलते गांव के मुस्लिम समुदाय के लोगों को पीएम आवास सहित शासन की अन्य योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। स्वच्छ भारत मिशन योजना में भी जीआरएस संतोष पटेल द्वारा द्वारा जमकर फर्जीवाड़ा करने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है।ग्रामीणों ने बताया कि गांव के कई हिस्सों में बीते तीन महीने से बिजली नही है। बिजली विभाग द्वारा अनाब सनाब बिजली बिल भेजें जा रहे हैं। जिससे गांव के लोग बिजली समस्या से परेशान हैं। साथ ही जीआरएस की लापरवाही के चलते ग्रामीणों को शासन की योजनाओं का लाभ नही मिल रहा है।
इस दौरान मप्र जन जागरण मोर्चा प्रदेश सचिव राजेंद्र खरे,राष्ट्रीय खाद्य आपूर्ति विभाग मजदूर संघ जिलाध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा,ब्लॉक अध्यक्ष अशोक मंगल गौंटिया,राहुल दुबे,पुरुषोत्तम सोनी,परमलाल पटेल,कमलेश श्रीवास, गोविंद खरे,ज्ञानी विश्वकर्मा,राहुल राय अफसर अली सहित ग्रामीणों की उपस्थिति रहीं।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned