scriptतीन राज्यों से जुड़े तार, करोड़ों के टैक्स का आज हो सकता है खुलासा | GST raids on coal trader | Patrika News

तीन राज्यों से जुड़े तार, करोड़ों के टैक्स का आज हो सकता है खुलासा

locationकटनीPublished: Feb 07, 2023 05:41:35 pm

Submitted by:

balmeek pandey

कोयला कारोबारी के यहां टैक्स चोरी को लेकर चार दिनों से चल रही है जांच

तीन राज्यों से जुड़े तार, करोड़ों के टैक्स का आज हो सकता है खुलासा

तीन राज्यों से जुड़े तार, करोड़ों के टैक्स का आज हो सकता है खुलासा

कटनी. शहर के बड़े कोयला कारोबारी उत्तमचंद जैन के यहां कर अपवंचन को लेकर चल रही एंटी इवीजन ब्यूरों की जांच का दायरा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को शहडोल, अनूपपुर सहित कटनी जिले की जांच टीम ने एकसाथ बैठकर कर अपवंचन की गणना को लेकर जांच की तो वहीं दूसरी ओर कारोबारी के तार अब तीन राज्यों से जुड़ गए हैं। जीएसटी के जांच अधिकारियों ने बताया कि महावीर कोल रिसोर्सेस का कारोबार मध्यप्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र व तलंगाना से जुड़ गए हैं। बड़े पैमाने पर चल रहे कोयला कारोबार में कारोबारी द्वारा करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी करने का अनुमान अधिकारी बता रहे हैं।
जांच अधिकारियों ने कहा कि मेसर्स कोल रिसोर्सेस प्राइवेट लिमिटेड फर्म पर कार्रवाई अभी जारी है। जांच अभी किसी भी नतीजे तक नहीं पहुंची है। बड़े टैक्स इवीजन का मामला सामने आया है। टैक्स चोरी के संबंध में जितने भी दस्तावेज मिले हैं उनको एकत्रित किया गया है। उनकी एकसाथ रिपोर्ट बन रही है। कोल वॉसरी बड़वारा, शहडोल के बुढ़ार में स्थित जहां पर अधिक गड़बड़ी होने का अनुमान है। बैढऩ, अनूपपुर के अधिकारी कार्यालय को सील कर कटनी पहुंची हैंं। दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है। लेजर लेट मिलने के कारण समस्या हो रही है। सेल पर्चेज, इ-गेट पास भी समय से नहीं मिल पा रहे हैं। रेलवे से संबंधित कोयला परिवहन संबंधी दस्तावेज जुटाए जा रहे हैं।

वर्जन
महावीर कोल रिसोर्सेस में करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी की आशंका को लेकर चार दिनों से एंटी इवीजन की जांच चल रही है। तीन जिलों की अबतक जांच रिपोर्ट कटनी पहुंची है। उनका मिलान किया जा रहा है। कारोबारी द्वारा जांच में आवश्यक दस्तावेज समय पर नहीं मुहैया कराए जा रहे हैं जिससे जांच मं ेसमय लग रहा है। मंगलवार शाम तक टैक्स चोरी का खुलासा होने की संभावना है।
आरके सिंह, ज्वाइंट कमिश्नर जीएसटी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो