यहां हुआ ऐसा कि कोहारी नदी एक घंटे में हो गई लबालब.. देखिए वीडियो

Mukesh Tiwari | Publish: Sep, 11 2018 04:56:30 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

कोहारी नदी पुल के पास खुल गया मुख्य पाइप लाइन का वाल्ब, बह गया हजारों लीटर पानी

कटनी. शहर के मुख्य मार्ग में कोहारी नदी पुल के पास सोमवार को अचानक नगर निगम की मुख्य पाइप लाइन का वाल्ब खुल गया। एक घंटे तक बहते पानी से नदी में हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। सूचना मिलने पर निगम अमले ने वाल्ब बंद किया, तब जाकर पानी की बर्बादी बंद हुई। शहर के कुठला, पन्ना मोड़ की ओर पानी की सप्लाई के लिए मुख्य पाइप लाइन डाली गई है, जो कोहारी नदी पुल के नजदीक से गुजरती है। पुल के पास हनुमान मंदिर से लगी पाइप लाइन का वाल्ब सोमवार की दोपहर को खुल गया। फव्वारे के रूप में एक घंटे तक पानी बहता रहा और नदी में भरता गया। व्यर्थ बहते पानी को देखकर आसपास के लोगों ने नगर निगम को सूचना दी और एक घंटे बाद पहुंचे अमले ने वाल्ब को मशक्कत के बाद बंद कराया।
नजारा देखने लगी रही भीड़
सड़क किनारे आठ से दस फिट ऊंची पानी की लहर गुजरने वालों के आकर्षण का भी केन्द्र बनी रही। फव्वारे की तरह बहता पानी देखने लोगों की भीड़ लगी रही। पुल से गुजरने वालों ने कुछ देर अपने वाहन रोक दिए और फव्वारे का आनंद उठाते हुए सेल्फी और ग्रुप फोटो तक निकाली। सेल्फी के साथ ही वीडियो बनाकर उसे अपने पास रखने वालों की भी लगे रहे।
फोर्स बढऩे से बन रही स्थिति
बारिश के साथ ही नदियों में बढ़ पानी से पाइप लाइनों में पानी का फोर्स भी बढ़ गया है। जिसके चलते आए दिन पाइप लाइन के वाल्ब और जोड़ खुल जाते हैं। लगभग एक माह पूर्व कटाएघाट फिल्टर प्लांट की ओर जाने वाली पाइप लाइन भी फोर्स अधिक होने से बस्ट हो गई थी, जिसके चलते तीन दिन तक शहर के कई क्षेत्रों में पानी की सप्लाई प्रभावित हुई थी। नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि फोर्स बढऩे से पाइप लाइन के कमजोर हिस्से खुलने से ऐसी स्थिति बन रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned