scriptनोटबंदी के बाद फर्जी खाते खोलकर हुए करोड़ों के लेनदेन और शिकायत पर ठंडे बस्ते में पुलिस की जांच | hawala | Patrika News

नोटबंदी के बाद फर्जी खाते खोलकर हुए करोड़ों के लेनदेन और शिकायत पर ठंडे बस्ते में पुलिस की जांच

locationकटनीPublished: Feb 22, 2022 11:26:47 am

– चौकीदारी का काम करने वाले युवक को ऐसा ही एक नोटिस, पीडि़त का आरोप, शिकायत के चार माह बाद भी पुलिस ने नहीं लिया संज्ञान.
– हवाला कांड की तरह बैंक में खाते खोलकर करोड़ों का लेनदेन मामले का अब इंकम टैक्स से आने वाली नोटिस के बाद हो रहा खुलासा.
 

Katni becoming the junction of hawala and gold smuggling

हवाला और सोना तस्करी का जंक्शन बन रहा कटनी.

 

कटनी. कुछ साल पहले करोड़ों रुपए के हवाला कांड की तरह ही कटनी में एक और मामला सामने आया है। इसमें एक बार फिर बैंक में गरीब व्यक्ति के नाम पर खाता खोलकर करोड़ों रुपए का लेन-देन किया गया है। इंकम टैक्स से मिली नोटिस के बाद जब युवक को इस बात की जानकारी हुई तो पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। जानकर ताज्जुब होगा कि इसमें शिकायत के चार माह बाद भी पुुलिस ने किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की।

मामला कटनी शहर के शारदा मंदिर के समीप मदन मोहन चौबे वार्ड निवासी अमर दहायत का है। अमर ने 25 सितंबर को एसपी कटनी के नाम सौंपे शिकायत में बताया था कि उसके नाम से सुभाष चौक के समीप आंध्रा बैंक अमर ट्रेडर्स के नाम पर 3 सितंबर 2016 को खाता खोला गया। जिसका क्रमांक 170111100004173 है। पीडि़त का कहना है कि इस खाते की जानकारी उन्हे तब मिली जब इंकम टैक्स से कुछ माह पहले ही नोटिस आया। नोटिस के बाद पता चला कि 3 सितंबर 2016 से 8 दिसंबर 2018 के बीच तीन अलग इंट्री दर्ज है। इसमेंं 57 लाख 99 हजार, 79 लाख 75 हजार 776 और 1 करोड़ 37 लाख 74 हजार 776 रूपए शामिल है।

पीडि़त का आरोप है कि आंद्रा बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों की मिलीभगत से खाते खोलकर नोटबंदी के दौरान गड़बड़ी की गई। इस मामले में एसपी से शिकायत के चार माह बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले को एसपी कटनी सुनील जैन बताते हैं कि शिकायत की जानकारी मुझे नहीं है। अगर ऐसा हुआ भी है तो यह इंकम टैक्स और 30 लाख रुपए से ज्यादा की गड़बड़ी पर इडी से जुड़ा मामला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो