script

48 घंटे में भारी बारिश के आसार

locationकटनीPublished: Jun 30, 2022 06:05:22 pm

मॉडल रोड बनी तलैया, वाहन चालक व राहगीर हुए परेशान, नगर निगम के अफसरों के दावे खुलकर आए सामने

Heavy rain, humidity, relief, drizzle, waterlogging, arrangements, Katni news

Heavy rain, humidity, relief, drizzle, waterlogging, arrangements, Katni news

कटनी। जिले में बुधवार को आसमान से राहत की बारिश हुई। शाम साढ़े तीन बजे से लेकर साढ़े चार बजे तक एक घंटे झमाझम बारिश हुई। दोपहर में तेज उमस से लोग बेहाल थे। एकाएक आसमान में काले बादल छाए, तेज अंधड़ के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। हवा पहले पश्चिम से पूर्व चल रही थी फिर एकाएक उत्तर से दक्षिण की ओर चलने लगी। एक घंटे तक तेज बारिश के बाद रुक-रुककर रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। तेज बारिश से शहर सहित आसपास का इलाका तरबतर हुआ। लोगों को भीषण गर्मी व उमस से राहत मिली।
तेज बारिश होते ही नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, रेलवे व जिला प्रशासन के इंतजामों की पोल खुलकर सामने आई। तेज बारिश से शहर के प्रमुख मार्ग कटनी-कलेक्ट्रेट मार्ग पर सागर पुलिया में पानी भर गया, जिससे लोगों को आवागमन में असुविधा हुई। इसके अलावा गायत्री नगर पुलिया, मंगलनगर पुलिया में भी पानी भर गया, जिससे लोग आवागमन नहीं कर पा रहे थे। राहत भी कुछ समय के लिए लोगों को आफत बनी रही। बारिश के पहले नगर निगम के इंतजामों की भी कलई खुलकर सामने आई।

भारी बारिश की संभावना
बुधवार को अधिकतम तापमान 35.02 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 26.1 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिक डॉ. संदीप कुमार चंद्रवंशी के अनुसार अगले 48 घंटे में और भी तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है। आसपास के जिलों जबलपुर, दमोह, उमरिया, शहडोल, रीवा आदि में रेड अलर्ट जारी किया गया है। बीच में कटनी है तो यहां भी भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

जिला अस्पताल बन गया था तालाब
बारिश होने से जिला अस्पताल प्रबंधन की भी पोल खुलकर सामने आई। बारिश से पूरा परिसर तालाब में तब्दील हो गया था। पूरे परिसर में घुटनों से पानी भर गया था। बारिश होने सहित उसके एक घंटे बाद तक पानी भरा रहा। वहीं पुराने वार्ड की तरफ रातभर पानी भरा रहा। बारिश की संभावना के चलते अस्पताल प्रबंधन के द्वारा पानी निकासी के लिए कोई प्रबंध नहीं किए गए।

मॉडल रोड बनी तलैया
तेज बारिश से मिडिल स्कूल झिंझरी के पास तलैया जैसे हालात बन गए। यहां पर स्कूल परिसर से लेकर रोड तक पानी भर गया। इसके अलावा मेगा मार्ट के समीप बरगवां में भी तैलया जैसा नजारा रहा। इसके अलावा मिशन चौक में पेट्रोल पंप के सामने तलैया जैसा नजारा रहा।

एनकेजे रोड बनी आफत
एनकेजे में सड़क की मरम्मत ना कराए जाने व पानी निकासी के लिए उचित प्रबंध न होने से सड़क में पानी भर गया। बता दें कि पत्रिका ने बारिश के पहले सड़क की दुर्दशा को उजागर किया है, इसके बाद भी कंपनी व रेलवे के अफसरों ने ध्यान नहीं दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो