पीड़ा सुनते ही की मदद, दिलाई बैसाखी

हादसे में पैर गवां चुके विजय बहादुर चार साल से थे परेशान,जनसुनवाई में कलेक्टर को बताई परेशानी.

 

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 19 Mar 2020, 11:08 AM IST

कटनी. जनसुनवाई में शिकायत करने के बाद विजय बहादुर को भी उम्मींद नहीं थी कि उन्हे फौरन ही राहत मिल जाएगा। 17 मार्च को परेशानी लेकर कलेक्टर की जनसुनवाई में रीठी तहसील के ग्राम बकलेहटा निवासी विजय बहादुर कुशवाहा पहुंचे। उन्होंने बताया कि चार साल पहले 2015 में दुघर्टना में पैरों से अपंग हो गये थे। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण बैसाखी नहीं ले पा रहे हैं। मदद के लिए चार साल से ही कार्यालयों की दौड़ लगा रहे हैं।

विजय बहादुर की पीड़ा सुनते ही कलेक्टर एसबी सिंह ने सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारियों को बुलाया और बैसाखी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। विभाग के कर्मचारी बैसाखी लेकर पहुंचे और विजय बहादुर को कलेक्टर की मौजूदगी में बैसाखी उपलब्ध करवाया गया।

जनसुनवाई में मंगलवार को जिलेभर से 238 लोग पहुंचे। अपनी समस्या से अधिकारियों को अवगत कराया। कलेक्टर एसबी सिंह सहित अपर कलेक्टर साकेत मालवीय ने आवेदकों की समस्यायें सुनी और संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। जनसुनवाई में मुख्य रुप से सहारा इंडिया के भुगतान को लेकर ज्यादातर आवेदन प्राप्त हुये। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत से संबंधित समस्यायें, पीएम आवास योजना एवं मनरेगा में मजदूरी भुगतान, विद्युत बिल व राजस्व विभाग से संबंधित समस्यायें शामिल रही।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned