मदद के लिए बढ़े हाथ, जरुरतमंदों को बांटा भोजन, कोरोना वॉलंटरी हेल्प ग्रुप, नगर निगम व होटल संचालक ने की पहल

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ऐसे में सबसे बड़ी फजीहत जरूरतमंदों व बीच रास्ते में फंसे यात्रियों की है। अब इन जरूरतमंदों के लिए समाजसेवी युवा भी आगे आने लगे हैं। शहर के युवाओं ने मिलकर कोरोना वॉलंटरी हेल्प ग्रुप बनाया है, जिसके माध्यम से जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री सहित अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति कर रहे हैं। ग्रुप के सदस्यों ने जिला सरकारी अस्पताल में कार्यरत स्टाफ को, मरीजों और उनके परिजनों तक चाय, टोस्ट का वितरण किया गया।

By: balmeek pandey

Published: 27 Mar 2020, 10:04 AM IST

कटनी. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ऐसे में सबसे बड़ी फजीहत जरूरतमंदों व बीच रास्ते में फंसे यात्रियों की है। अब इन जरूरतमंदों के लिए समाजसेवी युवा भी आगे आने लगे हैं। शहर के युवाओं ने मिलकर कोरोना वॉलंटरी हेल्प ग्रुप बनाया है, जिसके माध्यम से जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री सहित अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति कर रहे हैं। ग्रुप के सदस्यों ने जिला सरकारी अस्पताल में कार्यरत स्टाफ को, मरीजों और उनके परिजनों तक चाय, टोस्ट का वितरण किया गया। वहां की सुविधाओं का जायजा लिया गया। माधवनगर में ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों के लिए खाना पहुंचाया। इंद्रा नगर कॉलोनी में दिहाड़ी कमाने वाले 20-25 परिवार जनों तक पूरी सब्जी पहुंचाई। शरद सरावगी के घर से पूरी सब्जी बनवाई गई। कटनी मेन स्टेशन में फंसे हुए यात्रियों के लिए बिस्कुट वितरित किए। डॉक्टर नीरेश जैन भी ग्रुप से जुड़े। आपातकाल की स्थिति में घर पहुंचकर स्वास्थ सेवाएं उपलब्ध कराने संकल्प लिया। इसमें अनुज जायसवाल, प्रतीक शर्मा, भावेश चौरसिया, निखिल केसरवानी, शिवम पहरिया, आदित्य वर्मा आदि की पहल सराहनीय रही।

निशुल्क की बांट रहे भोजन
कटनी. कोरोना संक्रमण के दौरान चल रहे लॉक डाउन में समाजसेवी लगातार सामने आ रहे हैं। जरूरतमंदों को लगातार नाश्ता, भोजन की व्यवस्था की जा रही है। माधवनगर गेट स्थित समाजसेवी सत्येन्द्र आंनद ने बस स्टैंड में फंसे यात्रियों को पूरी-सब्जी वितरित की। जिला चिकत्सालय में मरीजों के परिजनों को पूरी-सब्जी वितरित किया। आगे भी सेवा करने का संकल्प लिया।

नगर निगम उपलब्ध करा रही भोजन
संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए नगर पालिक निगम कटनी द्वारा भी भोजन की व्यवस्था की जा रही है। मंगलवारको रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में रुके यात्रियों, नगर के विभिन्न मार्गों के जरूरतमंद वर्ग के लोगों, बाहरी नागरिकों को निशुल्क भोजन का वितरण कराया गया।

balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned