scriptगांजा-गांजा के पेड़ और स्मैक लेकर पहुंचे पांच जिलों के अफसर, किलन में झोंका | Hemp destroyed in ACC's kilan | Patrika News

गांजा-गांजा के पेड़ और स्मैक लेकर पहुंचे पांच जिलों के अफसर, किलन में झोंका

locationकटनीPublished: Apr 14, 2021 08:53:17 am

Submitted by:

balmeek pandey

एसीसी के किलन में नष्ट किया गया 3 हजार किलोग्राम गांजा व स्मैक, आइजी व पांच जिलों के एसपी सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में हुई कार्रवाई

गांजा-गांजा के पेड़ और स्मैक लेकर पहुंचे पांच जिलों के अफसर, किलन में झोंका

गांजा-गांजा के पेड़ और स्मैक लेकर पहुंचे पांच जिलों के अफसर, किलन में झोंका

कटनी. कैमोर थाना क्षेत्र के एसीसी किलन में पांच जिलों के विभिन्न मामलों में जब्त गांजा व स्मैक का विनष्टीकरण कराया गया। जानकारी के अनुसार ड्रग विनष्टीकरण समिति जबलपुर के द्वारा मादक पदार्थों का विनष्टीकरण सुरक्षा के बीच कराया गया। 191 प्रकरणों में जब्त हुए अवैध मादक पदार्थ गांजा व स्मैक का विनष्टीकरण कराया गया। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि जबलपुर जिला के 191 प्रकरण, कटनी, सिवनी, नरसिंहपुर व छिंदवा?ा में जब्त मादक पदार्थों का विनष्टीकरण कराया गया है। 116 गांजा के पौधे भी नष्ट कराए गए है। इस दौरान 3 हजार 202 किलोग्राम गांजा व 1 किलो 737 ग्राम स्मैक का विनष्टीकरण कराया गया है। सिवनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा मिलाकर 1386 किलो 586 ग्राम गांजा व 251 ग्राम स्मैक का विनष्टीकरण कराया गया। यह कार्रवाई आइजी भगवत सिंह चौहान की उपस्थिति में हुई। इस दौरान पांचों जिलों के एसपी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

गांजा की तस्करी करता आरोपी पकड़ाया
मुखबिर से सूचना पर बड़वारा पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम कांटी से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक आरोपी गांजा की तस्करी कर रहा है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, एक आरोपी को बड़ी मात्रा में गांजा सहित दबोचा है। थाना प्रभारी रोहित डोंगरे ने बताया कि अभी इस मामले में कार्रवाई जारी है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। शनिवार को मामले का खुलासा किया जाएगा। हैरानी की बात तो यह रही कि बड़वारा पुलिस ने दोपहर में कार्रवाई की थी और देरशाम तक आरोपी व आरोपी से जब्त गांजा की मात्रा नहीं बता पाई।

पुलिस ने जब्त की शराब
मुखबिर की सूचना पर एनकेजे पुलिस ने शराब जब्त की है। थाना प्रभारी महेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि नरेंद्र सिंह निवासी देवराखुर्द शराब लेकर जा रहा था। पकड़कर तलाशी ली गई तो 20 पाव शराब मिली। आरोपी के खिलाफ 34ए आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो