scriptस्कूलों में दिखी चहल-पहल, 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुले स्कूल | Higher Secondary School opened in Katni district | Patrika News

स्कूलों में दिखी चहल-पहल, 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुले स्कूल

locationकटनीPublished: Jul 27, 2021 09:15:22 pm

Submitted by:

balmeek pandey

कोविड गाइड लाइन का कराया गया पालन, मास्क लगाकर सामाजिक दूरी में बैठे विद्यार्थी, कक्ष में प्रवेश से पहले कराया गया सैनिटाइज

स्कूलों में दिखी चहल-पहल, 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुले स्कूल

स्कूलों में दिखी चहल-पहल, 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुले स्कूल

कटनी. वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण दो साल से विद्यार्थियों की पढ़ाई खटाई में है। शैक्षणिक सत्र 2019-20, 2020-21, 2021-22 कोरोना वायरस के कारण प्रभावित हुई है। सोमवार से हायर सेकंडरी स्कूल 50 फीसदी विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ खोले गए हैं। कटनी विकासखंड, बहोरीबंद, ढीमरखेड़ा, बड़वारा, विजयराघवगढ़, रीठी विकासखंडों के हायरसेकंडरी स्कूलों में कोरोना वैश्विक महामारी के लंबे अंतराल के बाद विभाग के आदेशानुसार शासकीय और अशासकीय हायरसेकेण्ड्री विद्यालयों में सोमवार से चहल-पहल देखने को मिली। कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए सोमवार से कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षाओं का संचालन 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू किया गया।
स्कूलों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराया गया। स्लीमनाबाद स्थित शासकीय पंडित विष्णु दत्त पौराणिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रबंधन द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार बैठक व्यवस्था कराई गई है। साथ ही सभी कक्षों को सैनिटाइज कराया गया है। छात्र-छात्राओं को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद हाथों को सैनिटाइजर कराते हुए कक्षाओं में प्रवेश दिया गया। सामाजिक दूरी के साथ बच्चों को बैठाया गया।

बहोरीबंद क्षेत्र में हुआ नियमों का पालन
इस संबंध मे विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक झारिया ने बताया कि स्टॉफ को वैक्सीनेशन के निर्देश दिए हैं। जिसमे बिना वैक्सीनेशन स्टॉफ को विद्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। जिन कर्मचारियों द्वारा वैक्सीन नहीं लगवाई गई है उन्हें 31 जुलाई तक हर हाल में वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए गए हैं। विकासखण्ड में 13 शासकीय व 5 अशासकीय हायर स्ेकंडरी स्कूल हैं। 4 हजार से ज्यादा छात्र हैं। इनमें से 50 फीसदी क्षमता के साथ छात्र सोमवार और गुरुवार को 12वीं और मंगलवार व शुक्रवार को 11वीं के छात्र अध्यापन कार्य के लिए पहुंचेगे। वहीं 5 अगस्त से हाइ स्कूल भी खुल जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो