scriptधड़़धड़़ाकर आ रही थी एक्सप्रेस, तभी फाटक में फंसे हाइवा और बस, फिर हुआ ये | Highway trucks and buses stranded on railway gate | Patrika News

धड़़धड़़ाकर आ रही थी एक्सप्रेस, तभी फाटक में फंसे हाइवा और बस, फिर हुआ ये

locationकटनीPublished: Jan 21, 2019 12:21:32 pm

Submitted by:

balmeek pandey

लमतरा फाटक में हाइवा बस फंसे, पौन घंटे बाधित रहा टैक

Passenger Train

Highway trucks and buses stranded on railway gate

कटनी. कटनी-बीना रेलखंड में लमतरा फाटक के समीप उस समय हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई, जब एक बेलगाम हाइवा चालक ने जल्दी क्रॉस करने के चक्कर में गलत तरीके से फाटक में घुस गया। इसके चलते सामने से बस आने के कारण दोनों वाहन ट्रैक में फंस गए और इसके चलते लगभग पौन घंटे तक ट्रैक बाधित रहा और सड़क मार्ग में जाम की स्थिति बनी रही। आरपीएफ ने मोर्चा संभाला और वाहन को हटाते हुये ट्रैक चालू कराया। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निदेश सिंह ने बताया कि रविवार की दोपहर दोपहर 12 बजे कटनी-दमोह रेल लाइन में लमतरा फाटक को हाइवा क्रमांक एमपी 34 जी 0694 क्रॉस कर रहा था। हावा के चालक अनिल यादव निवासी मझगवां मानगढ़ ने लापरवाही पूर्व वाहन चलाते हुये गलत तरीके से क्रॉस करने लगा। हाइवा कटनी से हरदुआ की ओर जा रहा था। उधर रीठी से बस आ रही थी। दोनों ट्रैक में फंस गए और दोनों ओर से जाम की स्थिति बन गई।

आरपीएफ ने संभाला मोर्चा
दोनों वाहन चालकों ने वाहन हटाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। तत्काल इसकी सूचना आरपीएफ को दी गई। दिनेश सिंह ने तत्काल टीम को मौके के लिए रवाना किया। आरपीएफ ने दोनों वाहनो को फोटक से अलग कराया। फाटक में हादसे की वजह से ट्रेन क्रमांक 18574 भगत की कोठी से विशाखापटनम 6 मिनट आउटर में खड़ी रही। गाडिय़ों को बैक कराया गया, तब जाकर फाटक कीलियर हुआ और आवागमन बहाल ुहुआ। हादसा कारित करने वाले हाइवा चालक के खिलाफ आरपीएफ ने रेल अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चलती टे्रन में मोबाइल छीनकर भागा आरोपी
कटनी चलती टे्रन में यात्री का मोबाइल छीनकर भागने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। जीआरपी टीआइ डीपी चड़ार ने बताया कि शुभम राठौर पिता रायचंद 19 निवासी मुंदी जिला खंडवा 07 अक्टूबर को को महानगरी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहा था। कटनी स्टेशन के आगे चलती ट्रेन से मोबाइल छीन कर भाग गया था। फरियादी खंडवा से मैहर की यात्रा कर रहा था। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू की। आरोपी रवि निषाद 19 निवासी आधारकाप को गिरफ्तार किया है।

आरपीएफ ने दो को दबोचा
कटनी. आरपीएफ ने तीन लोगों के खिलाफ रेल अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि रेल एक्ट के 4 केश बने हैं। गंदगी करने वाले दो लोगों के खिलाफ व नियम विरुद्ध तरीके से खाद्य सामग्री बेचने पर दो वेंडरों पर कार्रवाई की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो