scriptअभा गणतंत्र दिवस हॉकी टूर्नामेंट: उत्तराखंड और राजनांदगांव ने जीता संडे मुकाबला, शिवपुरी, नागपुर व कटनी डीएचए भी जीते मैच | Hockey tournament at Municipal Corporation Stadium katni | Patrika News
कटनी

अभा गणतंत्र दिवस हॉकी टूर्नामेंट: उत्तराखंड और राजनांदगांव ने जीता संडे मुकाबला, शिवपुरी, नागपुर व कटनी डीएचए भी जीते मैच

नगरपालिक निगम कटनी द्वारा नगर की खेल प्रतिभाओं को उभारने के उद्देश्य से नगर के विभिन्न खेल संघों के साथ मिलकर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। अखिल भारतीय गणतंत्र दिवस हॉकी टूर्नामेंट में चौथे दिवस 4 टीमों के बीच मुकाबला हुआ। पहला मैच रतलाम और उत्तराखंड के बीच चल रहा है।

कटनीMar 02, 2020 / 09:28 am

balmeek pandey

Hockey tournament at Municipal Corporation Stadium

Hockey tournament at Municipal Corporation Stadium

कटनी. नगरपालिक निगम कटनी द्वारा नगर की खेल प्रतिभाओं को उभारने के उद्देश्य से नगर के विभिन्न खेल संघों के साथ मिलकर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। अखिल भारतीय गणतंत्र दिवस हॉकी टूर्नामेंट में चौथे दिवस 4 टीमों के बीच मुकाबला हुआ। पहला मैच रतलाम और उत्तराखंड के बीच चल रहा है। 7-5 गोल से ट्राई ब्रेकर में उत्तराखंड की टीम ने जीत दर्ज की। दूसरा मैच नागपुर और राजनादगांव छत्तीसगढ़ के बीच मुकाबला हुआ। इसमें 3-2 गोल से राजनादगांव जीत गई। टूर्नामेंट में गोल दागने के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी भरसक प्रयास करते रहे। मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में खेल प्रेमी पहुंचे जिन्होंने खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया।

 

स्टूडेंट्स ने जाना गोबर कंपोस्ट, नाडेप टांका खाद निर्माण का तरीका, इस योजना के तहत दिया जा रहा है जैविक कृषि प्रशिक्षण

 

शिवपुरी 6-0 से विजयी
शनिवार को तीन मैचों का आयोजन कराया गया। प्रथम मैच ध्यानचंद अकेडमी उज्जैन एवं छत्रपति शिवाजी महाराज अकेडमी शिवपुरी, द्वितीय मैच मॉल इलेवन नागपुर एवं ग्वालियर के टीम के मध्य एवं तृतीय मैच कटनी डीएए एवं वर्डी एमपी के मध्य खेला गया। ध्यानचंद अकेडमी उज्जैन एवं छत्रपति शिवाजी महाराज अकेडमी शिवपुरी के मैच में शिवपुरी की टीम के खिलाडिय़ों नें एकतरफा मैच का प्रर्दशन करते हुए शुरुआत से ही उज्जैन की टीम के ऊपर दवाब बनाते हुए मैच को अपने कब्जे में लेते हुए 6 गोल दाग दिए। जबकि उज्जैन की टीम एक भी गोल नहीं दाग सकी। शिवपुरी की टीम नें 6-0 से जीत दर्ज की।

 

भारीभरकम बिल से परेशान थे उपभोक्ता, दर्जनों शिकायतों का हुआ मौके पर निराकरण, विधायक और इस पूर्व अधिकारी ने की पहल

 

नागपुर का बेहतर प्रदर्शन
टूर्नामेंट में का दूसरा मैच मॉल इलेवन नागपुर एवं ग्वालियर की टीम के मध्य खेला गया। नागपुर की टीम के खिलाडिय़ों नें मैच के शरुआत में ही ग्वालियर की टीम पर दवाब बनाकर 4 गोल दागकर जीत दर्ज कर ली जबकि ग्वालियर की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। नागपुर की टीम 4-0 से विजयी रही। तीसरे मैच में भी कटनी डीएचए की टीम नें शुरूवात से ही वर्डी एमपी की टीम के ऊपर दवाब बनाकर रखा। खेल के अंत तक वर्डी एमपी की टीम एक भी गोल नहीं दाग सकी। कटनी डीएचए की टीम नें 4-0 से मैच पर जीत दर्ज की। तीनों मैचों के अम्पायर सुनील कुमार उमरिया, विनोद कुमार रजक कटनी, रंजीत सिंह जबलपुर, आबिद खान भोपाल, गणेश कुमार रजक जबलुपर रहे। टेक्निकल टेबल पर किशनलाल अहिरवार, संजू चर्तुर्वेदी, रानू खान रहे। इस दौरान हॉकी संघ के सचिव सुधाकर चतुर्वेदी, निसार खान, अरूण गाल्वे, बादशाह, नारायण धूरिया आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो