scriptसिद्धार्थ सीटी स्कैन संस्था के एचओडी ने कहा था 2 दिन में शुरू हो जाएगा काम, 3 दिन बीता, नहीं हुआ चालू | HOD had said that work will start in 2 days, 3 days have passed, it ha | Patrika News

सिद्धार्थ सीटी स्कैन संस्था के एचओडी ने कहा था 2 दिन में शुरू हो जाएगा काम, 3 दिन बीता, नहीं हुआ चालू

locationकटनीPublished: Feb 05, 2020 09:14:23 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

-जिला अस्पताल में डेढ़ साल से चल रहा सीटी स्कैन मशीन लगाने का काम, नहीं हो पाया पूरा, कमरे में रखा कबाड़, जांच कराने मरीज हो रहे परेशान
 

CT scan

सीटी स्कैन लगाने वाले कक्ष में रखा कबाड़।

कटनी. जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन लगाने का काम देख रही भोपाल की संस्था के एचओडी ने कहा था कि दो दिन बाद काम शुरू हो जाएगा, लेकिन 3 दिन का समय बीत जाने के बाद भी काम चालू नहीं हो पाया। इतना ही नही जिस जगह पर सीटी स्कैन मशीन लगाई जानी है उस स्थान पर अब अस्पताल प्रबंधन ने कबाड़ रखवा दिया है। इधर निर्माण कार्य को लेकर ठेकेदार का कहना है कि गुरुवार से चालू हो जाएगा। 15 दिन के भीतर समाप्त कर दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन नहीं है। ऐसी स्थिति में मरीजों को सिर, कंधे, रीढ़ की हड्डी, पेट, दिल, घुटना, छाती, आंतरिक चोट, ट्यूमर, इन्फेक्शन, हड्डी के फ्रैक्चर और मांसपेशियों से जुड़ी परेशानियों की जांच नहीं हो पा रही है। निजी अस्पतालों में जाकर महंगी फीस देकर जांच करानी पड़ रही है। मरीजों को निजी अस्पतालों में न जाना पड़े और सरकारी अस्पताल में ही जांच की सुविधा मिल जाए, इसके लिए डेढ़ साल से जिला अस्पताल परिसर में सीटी स्कैन मशीन लगाने का काम चल रहा है, लेकिन यह जिम्मेदारों की उदासीनता से लापरवाही की भेंट चढ़ गया है।

रैन बसेरा में लगाई जानी है मशीन
जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने पहले प्रथम मंजिल पर मशीन लगाने के लिए जगह का चयन किया गया था। मशीन भारी होने और गंभीर मरीजों को आवाजाही में परेशानी को देखते हुए इस स्थान को रद्द कर रैन बसेरा का चयन किया गया है।

पीपीपी मोड पर संचालन-
जिला अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक सीटी स्कैन का संचालन पीपीपी मोड (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) के तहत किया जाएगा। अस्पताल में भर्ती गरीबी रेखा से नीचे के मरीजों की निशुल्क जांच होगी। निजी अस्पताल से आने वाले मरीजों के लिए शुल्क निर्धारित किया जाएगा।


-सामग्री डंप करने की जगह नहीं मिल पा रही थी। जिसके चलते काम बंद हो गया था। अब व्यवस्था हो गई है। एक-दो दिन के भीतर काम शुरू हो जाएगा। 15 दिन के भीतर इसे पूरा करवा दिया जाएगा।
देवेंद्र शर्मा, ठेकेदार।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो