समय रहते खुल गई नींद वरना सोते हुए ही जिंदा जल जाती वृद्धा

आग से गृहस्थी खाक
वीआइपी रोड के पास की घटना

By: sudhir shrivas

Published: 08 Dec 2019, 12:48 AM IST

कटनी। कोतवाली थाना के वीआइपी रोड के पास कच्चे मकान में सो रही वृद्धा के घर में शनिवार की सुबह अचानक आग भडक़ उठी। जब तक आग पर काबू पाया गया, वृद्धा का गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। आग पर नगर निगम की फायर ब्रिगेड ने काबू पाया।
जानकारी के अनुसार वीआइपी रोड आयुक्त बंगला के सामने गली में वृद्धा कमला बाई 70 वर्ष अकेले रहती हैं। उन्होंने बताया कि सुबह 4.15 बजे के लगभग बाहर कुछ जलने की आवाज आई। बाहर निकल कर देखा तो आग लगी थी। उन्होंने पानी डाला लेकिन आग नहीं बुझी तो आसपास के लोगों को आवाज दी। वृद्धा की आवाज सुनकर आसपास के लोग जाग गए और फायर ब्रिगेड व पुलिस को सूचना दी। जानकारी लगने पर कोतवाली पुलिस व विधायक संदीप जायसवाल भी पहुंचे। तक तब आग नगर निगम के ही एक पुराने भवन की ओर बढऩे लगी। मौके पर पहुंची दमकल ने आग बुझाने का काम शुरू किया और आधे घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद आग पूरी तरह से बुझ पाई। आग से वृद्धा का सारा सामान जल गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है।
बस्ती के बीचों-बीच सुबह से लगी आग के चलते दूसरे घरों में फैलने के अंदेशे से लोग दहशत में रहे। फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाए जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

जागने से बच गई जान

आग लगने के दौरान वृद्धा कमला बाई अपने मकान में सो रही थी। अचानक उसकी आंख खुल गई और आवाज सुनकर बाहर आ गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस दौरान वृद्धा बाहर निकली थी, उस समय तक आग काफी तेज हो गई थी और यदि उसकी आंख न खुलती तो जनहानि हो सकती थी।

sudhir shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned