scriptआयुष औषधालय में 100 नवग्रह पौधों का हुआ रोपण, पर्यावरण संरक्षण को लेकर शुरू की गई पहल | Hundred plantations in Ayush dispensary | Patrika News

आयुष औषधालय में 100 नवग्रह पौधों का हुआ रोपण, पर्यावरण संरक्षण को लेकर शुरू की गई पहल

locationकटनीPublished: Feb 16, 2020 10:15:17 am

Submitted by:

balmeek pandey

पर्यावरण संरक्षण की भावना को लेकर आयुष विभाग द्वारा आयुष कार्यालय में खास पहल शुरू की गई है। सोमवार को परिसर में नवग्रह पौधे रोपे गए हैं। नगर आयुर्वेद औषधालय में नवग्रह पौधों में एक वट वृक्ष सहित तीन अन्य पौधों का रोपण आयुष अधिकारी और स्टॉफ ने किया गया।

Hundred plantations in Ayush dispensary

Hundred plantations in Ayush dispensary

कटनी. पर्यावरण संरक्षण की भावना को लेकर आयुष विभाग द्वारा आयुष कार्यालय में खास पहल शुरू की गई है। सोमवार को परिसर में नवग्रह पौधे रोपे गए हैं। नगर आयुर्वेद औषधालय में नवग्रह पौधों में एक वट वृक्ष सहित तीन अन्य पौधों का रोपण आयुष अधिकारी और स्टॉफ ने किया गया। पौधारोपण करने के बाद उन्हें सुरक्षित और संरक्षित करने का भी अधिकारी-कर्मचारियों ने संकल्प लिया। इस दौरान अन्य लोगों से भी पौधरोपण कराने के लिए कहा। कार्यक्रम में आयुष अधिकारी शासकीय औषधालय डॉ. भरतेश जैन, भुवनेश्वर गौतम, ममता गजेंद्र, वकील सिंह, श्रीकांत चतुर्वेदी, सुनंदा राजपूत, मनोज पटले आदि की उपस्थिति रही।

 

आज से 14 ट्रेनें हुईं रद्द, दो शार्ट टर्मिनेट व 28 का बदला मार्ग, यात्रा से पहले जरूर पढ़े यह खबर

 

45 प्रजाति के रोपे पौधे
इस अभियान के तहत 45 प्रजाति के 100 पौधे रोपे गए हैं। इसमें फलदार, छायादार, इमारती लकड़ी, औषधी वाले पौधे रोपे गए हैं। पौधों ें अशोक, अर्जुन, करंज, नीम, सदाबहार, बिल्व, नीलगिरी, तुलसी, गुलाब, अनार, नागफनी, बहेरा, नागदमनी, चम्पा, खस, अपामार्ग सहित अन्य पौधे शामिल हैं। डॉ. भरतेश जैन ने बताया कि पौधरोपण का यह अभियान जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो