scriptबेटियों की दोस्ती से अभिभावकों की होने लगी बिजनेस डील, लाखों रूपये किये हजम, अब पहुंचे हवालात | husband and wife arrested in fraud | Patrika News

बेटियों की दोस्ती से अभिभावकों की होने लगी बिजनेस डील, लाखों रूपये किये हजम, अब पहुंचे हवालात

locationकटनीPublished: Oct 08, 2020 09:14:56 am

Submitted by:

balmeek pandey

एक करोड़ 25 लाख रुपये किए हजम, पीडि़त ने दर्ज कराया 420 का मुकदमा, कैमोर पुलिस ने महिला को रांची से किया गिरफ्तार, पति ने कोर्ट में किया सरेंडर
 

बेटियों की दोस्ती से अभिभावकों की होने लगी बिजनेस डील, लाखों के हजम, अब पहुंचे हवालात

बेटियों की दोस्ती से अभिभावकों की होने लगी बिजनेस डील, लाखों के हजम, अब पहुंचे हवालात

कटनी. कैमोर थाना क्षेत्र की एक बेटी कोटा पढऩे गई। वहां पर रांची निवासी एक युवती से दोस्ती हुई। बेटियों की दोस्ती से दोनों पक्ष के अभिभावकों का भी घरोबा चलने लगा। दोस्ती बिजनेस डील में भी बदल गई। रांची की पार्टी ने कैमोर की पार्टी से एक करोड़ 25 लाख रुपये लेकर जब हजम कर गई तो तकरार पैदा हुई। शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर महिला को रांची से गिरफ्तार किया है व पति ने कोर्ट में सरेंडर किया है। विजयराघवगढ़ एसडीओपी शिखा सोनी ने बताया कि 2015-16 में संतोष जायसवाल निवासी कैमोर की बेटी कोटा पढऩे गई। यहां पर रांची-रझारखंड निवासी मनोज चटर्जी की बेटी से दोस्ती हो गई। दोस्ती बढ़ी अभिभावकों की भी हो गई और यह व्यापार में बदल गई। दोनों व्यापार करने लगे और रुपयों का लेनदेन होनेलगा। संजोष ने मनोज व उसकी पत्नी को बैंकिंग और हार्ड कैश के माध्यम से एक करोड़ 25 लाख रुपये दिए। लेकिन जब रुपये वापस मांगे तो सुनीता व मनोज चटर्जी आनाकानी करने लगे, जिसकी फोन रिकॉर्डिंग और दस्तावेज भी एकत्रित कर पीडि़त ने कैमोर थाना में शिकायत की।

शिकायत पर की जांच
शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 406, 420, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच की गई। पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार के निर्देश पर विगढ़ एसडीओपी व कैमोर पुलिस आरोपी सुनीता चटर्जी को गिरफ्तार किया। वहीं बुधवार को पति मनोज चटर्जी निवासी सुंदर बिहार कोकर रांची ने कोर्ट में सरेंडर किया है। इस कार्रवाई में एसडीओपी विगढ़ शिखा सोनी, थाना प्रभारी पंकज शुक्ला, एएसआइ अनिल पांडेय, जगदीश पांडेय, आरक्षक प्रिया सिंह, प्रेम पटेल, तिलकेश्वर सिंह आदि की भूमिका रही।

फरार रेल कर्मी ने किया सरेंडर
एक मामले में फरार आरोपी ने सरेंडर किया है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। जानकारी के अनुसार विगत दिवस रंगनाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत भट्टा मोहल्ला में मुंबई के एक युवक के साथ रेल कर्मचारी अजय ठाकुर निवासी रामनिवास वार्ड ने मारपीट की थी। शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू की। फरार चल रहे युवक ने न्यायालय में सरेंडर किया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर एमएलसी सहित कोविड जांच जिला अस्पताल में कराई है। गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

स्थाई वारंटी गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार के निर्देश में स्थाई वारंटियों को पकडऩे की मुहिम चलाई जा रही है। धारा 363, 366, 376 पास्को एक्ट में आरोपी राहुल उर्फ अजय बंसल निवासी सुरेखा कॉलोनी थाना देहात जिला दमोह जो 1 साल से फरार था। जिस पर न्यायालय द्वारा स्थाई वारंट जारी किया गया था, जिसे माधवनगर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी अभिषेक उपाध्याय ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। उक्त कार्रवाई में उप निरीक्षक केके पटेल, आरक्षक आशीष दुबे की भूमिका रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो