scriptपुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ATM लूटकांड का हुआ खुलासा | IDBI ATM robbery disclosed | Patrika News

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ATM लूटकांड का हुआ खुलासा

locationकटनीPublished: Sep 29, 2020 02:45:38 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-15-16 सितंबर की रात आइडीबीआइ बैंक के एटीएम से उड़ाए थे साढ़े पांच लाख रुपये

IDBI ATM

IDBI ATM

कटनी. पुलिस को बड़ी सफलता हासिल करते हुए करीब एक पखवारा पहले हुए एटीम लूट कांड का पर्दाफाश कर दिया है। इस लूट कांड में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। यह आरोपी राजस्थान से पकड़ा गया है, जबकि पुलिस को उसके साथियों की तलाश है। ऐसे में गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ जारी है ताकि पूरे गैंग को पकड़ा जा सके। अभी और तीन लुटेरों की गिरफ्तारी होनी शेष है।
बता दें कि गत 15-16 सितंबर की रात कुठला थाना अंतर्गत पन्ना मोड़ के पास आईडीबीआई बैंक के एटीएम से लुटेरों ने 5 लाख 55 हजार उड़ा दिए थे। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद से पुलिस इस लूट कांड के पीछे लगी थी। इस बीच एटीएम रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से लूट में प्रयुक्त कार के नंबर का पता चला। उस कार के नंबर के मार्फत पुलिस लुटेरों का पता लगाने में जुटी।
पुलिस के अनुसार सीसीटीवी कैमरों की मदद से एक कार का रजिस्ट्रेशन नंबर मिला था। इसके आधार पर कार का पता लगाया गया। यह कार राजस्थान के छज्जाखेड़ा जिला मेवात की थी। इस पर एक पुलिस टीम राजस्थान भेजी गई जिसने नुहूघाटी मेवात से उस कार को चालक समेत बरामद किया। पूछताछ में चालक ने अपना नाम रफीक खान बताया जबकि अन्य साथियों के बार में बताया कि इस पूरे कांड में उसने खालिद, जाहिद और दीन मोहमद के साथ मिलकर एटीएम को गैस कटर से काटकर रुपये उड़ाए थे। पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर रुपये और कार जब्त कर लिए है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
आरोपियों को पकड़ने और वारदात का खुलासा करने में कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह, पुलिस विभाग के वैज्ञानिक अधिकारी डॉ अविनाश कुमार, निरीक्षक एच एल चौधरी, उप निरीक्षक नीरज दुबे, उप निरीक्षक रमेश कौरव, सेलवराज पिल्लई, उप निरीक्षक सिद्धार्थ राय, सहायक उपनिरीक्षक रजनीश भदौरिया, प्रधान आरक्षक संतोष सिंह, अशोक, अतुल श्रीवास्तव, सत्येंद्र राजपूत, आदर्श बघेल, शिव कुमार पटेल, उमारमन बागरी, राकेश त्रिपाठी, अविनाश मिश्रा, दिनेश सेन, गौरव सेन की भूमिका रही। पूरी कार्रवाई पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार के निर्देशन में की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो