scriptआइजी के सामने चले लाठी-डंडे, छोड़े गए आंसू गैस के गोले, हुआ बलवा! | IG did annual inspection in katni | Patrika News

आइजी के सामने चले लाठी-डंडे, छोड़े गए आंसू गैस के गोले, हुआ बलवा!

locationकटनीPublished: Jul 24, 2021 09:16:59 pm

Submitted by:

balmeek pandey

– पुलिस समाज के लिए करे बेहतर काम, हर अपराध पर हो नियंत्रण, वार्षिक निरीक्षण के लिए 2 दिवसीय प्रवास पर पहुंचे आईजी भागवत सिंह चौहान- जिलापुलिस के कार्यों को सराहा- आइजी ने ली परेड की सलामी, बलवा ड्रिल का देखा प्रदर्शन, एसपी कार्यालय का किया निरीक्षण

आइजी के सामने चले लाठी-डंडे, छोड़े गए आंसू गैस के गोले, हुआ बलवा

आइजी के सामने चले लाठी-डंडे, छोड़े गए आंसू गैस के गोले, हुआ बलवा

कटनी. जबलपुर जोन के आइजी भगवत सिंह चौहान दो दिवसीय वार्षिक निरीक्षण पर कटनी पहुंचे। गुरुवार शाम ग्रामीणों थानों का निरीक्षण किया। शुक्रवार सुबह पुलिस लाइन में परेड का निरीक्षण करते हुए सलामी ली। पुलिस दरबार में अधिकारी-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कई गंभीर बातें कहीं। कटनी पुलिस के टीम भावना की जमकर सराहना की। कहा कि बेहतर काम से ही गंभीर अपराधों का खुलासा हुआ है। जिला पुलिस सकारात्मक सोच वाली है तभी यहां की कानून व्यवस्था बेहतर है और कोई भी गम्भीर अपराध अभी पेंडिंग नहीं हैं। इसके लिए जिले के पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी व उनकी पूरी पुलिस टीम जिस ऊर्जा के साथ काम कर रही है उसका परिणाम है कि जिले में संगीन अपराध नहीं हो रहे। शांति बनी हुई है।
सैनिक सम्मेलन व पुलिस दरबार में आईजी ने कहा कि पुलिस समाज में बेहतर काम करे नहीं तो पुलिस की बदनामी होती है। सोशल मीडिया के दुरुपयोग से बचें। पुलिस अधीक्षक से कहा कि हत्या के कुछ मामले पेंडिंग हैं उनके खुलासे के लिए प्रयास करें। पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को हमेशा अध्ययन करने की बात कही। पुलिस कर्मियों की समस्याएं भी सुनीं और निराकरण के लिए निर्देश दिए। आइजी ने कहा कि हर व्यक्ति से बेहतर बातचीत करें। यातायात के बेहतर क्रियान्वयन के लिए यातायात पुलिस को को सराहा। अच्छा कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

निरीक्षण को लेकर खास-खास:
– आइजी के सामने जिला पुलिस ने किया बलवा ड्रिल, अपात स्थिति ने निपटने किया बेहतर प्रदर्शन, आइजी ने पर्यावरण संरक्षण के लिए किया जागरुक।
– आईजी का पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, नगर पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला ने किया स्वागत।
– एमपी वाहन शाखा सहित संपूर्ण पुलिस लाइन का निरीक्षण, पुलिस अधीक्षक कार्यालय का किया निरीक्षण।
– पुलिस अधीक्षक के ऑपरेशन मुस्कान अभियान, कोविड काल में खाद्यान वितरण अभियान को सराहा।

नशा व अपराध नियंत्रण करने निर्देश
पुलिस कंट्रोल रूम में आइजी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि पिछले डेढ़ सालों में कटनी में प्रावेंटिव एक्शन और माइनर एक्ट में बेहतर कार्रवाई हुईं हैं। शराब बंदी, जुआ, सट्टा आदि पर कार्रवाई हुई है। युवाओं में नशे के बढ़ती लत को रोकने, नशीली दवाओं की तस्करी पर रोक लगाने सहित नशामुक्ति अभियान पर फोकस करने कहा। शहर में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरा, प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर कार्रवाई सहित अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने कहा।

इनकी रही उपस्थिति
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, सीएसपी शशिकांत शुक्ला, एसडीओपी शिखा सोनी, शालिनी परस्ते, मोनिका तिवारी, थाना प्रभारी कोतवाली विजय कुमार विश्वकर्मा, माधवनगर संजय दुबे, कुठला विपिन सिंह, महिला थाना प्रभारी मंजू मिश्रा, एनकेजे महेंद्र मिश्रा, रंगनाथ नगर नितिन कमल, विजयराघवगढ़ सुधाकर बारस्कर, कैमोर अरविंद जैन, रीठी सतीश तिवारी, बाकल अनिल काकड़े, बहोरीबंद रेखा प्रजापति, ढीमरखेड़ा अर्चना सिंह, स्लीमनाबाद अजय सिंह, उमरियापान गणेश विश्वकर्मा, बरही संदीप अयाची, बड़वारा अंकित मिश्रा सहित चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो