video: अवैध शराब बनाने वाले गिरोह ने आबकारी टीम पर किया हमला

- आबकारी टीम पारधियों की बस्ती पहुंची तो महिलाओं ने घेर लिया, पत्थर और डंडे से किया हमला.

- हरदुआ में पारधियों ने आबकारी विभाग के चार वाहनों को पहुंचाया नुकसान, निरीक्षक को आई चोट.

- घायल अवस्था में इलाज के लिए लाया गया जिला मुख्यालय, आबकारी विभाग के प्रभारी अधिकारी ने रीठी थाने में दर्ज कराई एफआइआर.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 23 Jun 2020, 06:01 AM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. हरदुआ के समीप पारधी मोहल्ले में अवैध कच्ची शराब पर कार्रवाई करने पहुंची आबकारी टीम पर पारधियों ने हमला बोल दिया। सोमवार सुबह करीब 11.30 बजे आबकारी की टीम अवैध कच्ची शराब की जब्ती बना रही थी, तभी सौ से ज्यादा संख्या में एकत्रित पारधियों ने आबकारी टीम पर हमला किया। हमले में आबकारी विभाग के चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। निरीक्षक महेंद्र शुक्ला, सहायक निरीक्षक शिवमूरत और सिपाहियों को चोट आई।

 

Marks of blood on the uniform of Excise Inspector Mahendra Shukla.
आबकारी निरीक्षक महेंद्र शुक्ला के वर्दी पर खून के निशान. IMAGE CREDIT: Raghavendra

निरीक्षक महेंद्र शुक्ला को इलाज के लिए कटनी स्थित एमजीएम अस्पताल लाया गया। यहां परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने घर पर आराम की सलाह दी। कार्रवाई के दौरान पारधियों द्वारा किए गए हमले को लेकर बहोरीबंद के प्रभारी आबकारी अधिकारी ने रीठी थाने में एफआइआर दर्ज करवाई है।

 

Abkari team acting on illegal raw liquor in Pardhi locality of Hardua.
हरदुआ के पारधी मोहल्ले में अवैध कच्ची शराब पर कार्रवाई करती अबकारी टीम। IMAGE CREDIT: Raghavendra

बहोरीबंद सर्किल के प्रभारी आबकारी अधिकारी एसडी सिंह ने बताया कि हरदुआ में स्टेशन के समीप पारधी मोहल्ले में कच्ची शराब पर कार्रवाई के दौरान पारधियों ने टीम पर हमला बोल दिया। चार वाहन क्षतिग्रस्त हुए और अधिकारी-कर्मचारी घायल हुए। घटना की एफआइआर रीठी थाने में दर्ज करवाई गई है।

आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हरदुआ में स्टेशन के समीप पारधी मोहल्ले में बीते कई महीने से अवैध रूप से कच्ची शराब बनाया जा रहा है। पूर्व में इनके ठीये में कार्रवाई की गई। सोमवार को कार्रवाई से पहले सूचना मिली थी यहां हजारों लीटर कच्ची शराब अवैध रूप से बनाकर स्टॉक किया गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned