scriptIllegal recovery by giving loan | सूदखोर ने एक लाख के वसूले चार लाख रूपए, बिल्डिंग का करा लिया इकरारनामा, अब रजिस्ट्री कराने दे रहा धमकी | Patrika News

सूदखोर ने एक लाख के वसूले चार लाख रूपए, बिल्डिंग का करा लिया इकरारनामा, अब रजिस्ट्री कराने दे रहा धमकी

10 हजार का गिरवी रखे मकान का एक सूदखोर मांग रहा 45 हजार, पीडि़तों ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर मांगी मदद, पूर्व में कोतवाली पुलिस ने करा दिया था समझौता

कटनी

Published: January 05, 2022 09:42:10 pm

कटनी. जिले में सूदखोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं सूदखोरों को अब पुलिस प्रशासन का भी डर नहीं रह गया है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के समक्ष सूदखोरी से परेशान पीडि़तों ने मदद की गुहार लगाते हुए लिखित आवेदन देकर अपनी पीड़ा से अवगत कराया। कोतवाली थाना क्षेत्र के मिशन चौक निवासी सुशील बिचपुरिया ने आवेदन के माध्यम से पुलिस अधीक्षक को बताया कि जरूरत पडऩे पर उसने मिशन चौक निवासी नवाब खान से 2018 में एक लाख रुपए कर्ज लिया गया था। इसके बदले नवाब खान ने सुशील से चार कोरे चेक ले लिए थे और रकम में 10 प्रतिशत ब्याज पर पैसे दिए थे। 1 वर्ष बाद 2020 में सुशील बिचपुरिया के द्वारा रकम वापस कर दी गई, लेकिन नवाब खान के द्वारा और पैसों की मांग की जाने लगी। पीडि़त ने कोतवाली थाने में इसकी शिकायत की थी उस वक्त पुलिस के माध्यम से आपस में लिखित समझौता होने के बाद भी नवाब खान के द्वारा 21 मार्च 2021 को डरा धमकाकर बिल्डिंग का इकरारनामा करा लिया गया था और एक बार फिर गाली गलौज धमकी देकर प्रताडि़त करते हुए उसकी बिल्डिंग की रजिस्ट्री कराने धमकी दी जा रही है।

Illegal recovery by giving loan
Illegal recovery by giving loan

10 हजार में गिरवी रखा घर, अब मांग रहा 45 हजार
स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम तेवरी में भी सूदखोरी का मामला सामने आया है सूदखोर ने एक गरीब का घर 10 हजार रु. में गिरवी रख कर अब घर खाली करने के बदले 45 हजार रु. की मांग कर रहा है। पीडि़त दुर्गेश वंशकार पिता प्रेम लाल वंशकार मंगलवार को पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन को शिकायत देते हुए बताया कि गांव के ही सुशील पिता किशन वंशकार ने घर गिरवी रखने के बदले पैसे दिए थे जिसे आवेदक ने लौटाना चाहा, लेकिन सुशील वंशकार 10 के बदले 45 हजार की मांग कर रहा है और घर में कब्जा भी कर लिया है।

इनका कहना है
दो सूदखोरी के मामले संज्ञान में आए हैं। इन दोनों ही मामलों में तत्काल सीएसपी व एसडीओपी को 24 घंटे के अंदर कार्रवाई करने कहा है। सूदखोरी का मामला सामने आने पर संबंधितों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी।
सुनील कुमार जैन, एसपी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.