चुनाव के पहले इस शहर में चल रही गोलियां, पुलिस को नहीं मिले रहे अपराधी

एक माह में हुई दो वारदात, खुलासा एक का भी नहीं, शहर में अवैध हथियार भी बन सकते हैं मुसीबत

By: shivpratap singh

Published: 07 Sep 2018, 11:49 AM IST

कटनी. विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है। पुलिस वारंटियों व अपराधियों की धरपकड़ में जुट गई है। लाइसेंसी बंदूकधारियों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है तो आम्र्स डीलर्स की जांच के आदेश भी दिए गए हैं। इन सबके पीछे पिछले १ माह में हुई गोली चलने की दो वारदातों का खुलासा न होना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। पुलिस को दोनों ही मामलों में न तो आरोपी मिला है और न ही उनके कब्जे से हथियार बरामद हुआ है। वारदातों में एक पहलू भी उभरकर सामने आया है कि शहर में अवैध हथियारों की भी कमी नहंी है। ऐसी स्थिति में आगामी चुनाव में ये हथियार भी खलल पैदा कर सकते हैं। शहर में कट्टा, पिस्टल सहित अन्य बंदूकें कहां से आ रही है और सप्लायर्स कौन है, इसका खुलासा लंबे समय से नहीं हो सका है। हालाकि पुलिस ने कई बार जांच में कट्टा सहित अन्य हथियार जब्त तो किए हैं, लेकिन असल आरोपी तक नहीं पहुंच सकी है।


केस-1
कोतवाली थाना अंतर्गत 31 अगस्त की रात कोतवाली थाना अंतर्गत फारेस्ट मैदान के पीछे श्रेयांश पिता नंदकिशोर (21) निवासी आनंद विहार कालोनी को अज्ञात दो युवकों ने गोली मार दी। गोली हाथ में लगकर निकल गई। युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस जांच में मामला प्रेमप्रसंग से जुड़ा होना सामने आया, लेकिन अबतक कोई आरोपी नहीं मिला।


केस-2
जीआरपी थाना अंतर्गत 12 अगस्त की एनकेेजे रेलवे चौकी के पास अज्ञात युवकों ने बाइक सवार जैन कॉलोनी निवासी अभिषेक श्रीवास्तव को गोली मार दी। गोली पैर में लगी और अभिषेक गंभीररूप से घायल हो गया। जीआरपी ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया। जीआरपी की जांच सुस्तगति से आगे बढ़ रही है। आरोपियों का अबतक सुराग नहीं लगा।
----------------------------

बीएसएनएल टावर का ताला तोड़कर चोरी
कटनी. बरही थाना अंतर्गत ग्राम करेला में लगे बीएसएनएल कंपनी के टावर का ताला तोड़कर हजारों के उपकरण चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने कर्मचारी रामबाबू पटेल की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
----------------------------
सिमराकला में जेवर सहित नकदी पार
कटनी. रीठी थाना अंतर्गत ग्राम सिमराकला में एक मकान में चोर लोहे के सक्कल काटकर दाखिल हो गए और हजारों रुपए का सामान पार कर दिया। पुलिस ने पीडि़त सुनील चनपुरिया की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ सोने चादी के जेवरात कीमत 27000 एवं नगदी 15000 रुपए कुल 42000 रुपए चोरी करने का प्रकरण दर्ज किया है।
----------------------------
खेत में करंट से युवक की मौत
कटनी. बरही थाना अंतर्गत ग्राम नदावन में खेत में काम कर रहे एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि नीलेश त्रिपाठी खुद के खेत में काम कर रहा था। इसी दौरान खेत में फैले तार की चपेट में वह आ गया और उसकी मौत हो गई। मर्ग कायम कर प्रकरण की विवेचना की जा रही है।
---------------------------

shivpratap singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned