जल्द उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग नें 7 जिलों जारी किया 'भारी बारिश' का Alert

मध्यप्रदेश में भी 18 से 21 जुलाई तक जबरदस्त बारिश होगी.....

By: Ashtha Awasthi

Published: 18 Jul 2021, 07:01 PM IST

कटनी। जुलाई का आधा महीना बीत गया है और बारिश का नामोनिशान नहीं था। बारिश ना होने के कारण तेज गर्मी भीषण उमस से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। कटनी शहर की जीवनदायिनी कटनी नदी का जलस्तर एकदम खत्म हो गया है। बमुश्किल 1 सप्ताह के लिए पेयजल बचा हुआ है। वहीं कृषि कार्य पूरी तरह से पिछड़ गया है। धान की नर्सरी खराब हो गई हैं।

UP Weather Update: 24 घंटे में झमाझम बारिश के आसार, अगले दो दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी

गर्मी से मिलने वाली है राहत

हालांकि आज शहरवासियों को काफी राहत मिली है। बारिश पिछले 15 मिनट से जारी है। तेज उमस और गर्मी से लोगों को राहत मिली है। बता दें कि कृषि मौसम वैज्ञानिक संदीप कुमार चंद्रवंशी ने 2 दिनों के लिए बारिश की संभावना जताई है। बारिश की रेखा रतलाम, सागर होते हुए गुजर रही है जिसका असर कटनी जिले में भी है।

मौसम विभाग का कहना है कि मध्यप्रदेश में भी 18 से 21 जुलाई तक जबरदस्त बारिश होगी। इसके बाद इन क्षेत्रों में बारिश घटने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी और दक्षिण भारत में भी भारी बारिश होने की संभावना है। अगले पांच-छह दिनों के दौरान पश्चिमी तट और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने का अनुमान है। महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी।

जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए रीवा, दमोह, सागर, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों, बैतूल, नीमच, मंदसौर, श्योपुरकला, जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है।

Weather forecast
Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned