scriptinaugurating the oxygen plant in the district hospital. | जिला अस्पताल में एक हजार एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट शुरू | Patrika News

जिला अस्पताल में एक हजार एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट शुरू

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने वचुर्अल कार्यक्रम में भोपाल से किया लोकार्पण, कटनी में शहर विधायक संदीप जायसवाल, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व भाजपा नेता रहे मौजूद.

कटनी

Published: August 22, 2021 11:49:42 am

कटनी. जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मरीजों को ऑक्सीजन की जरुरत पड़ी तो अब हाईफ्लो ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी। यहां पीएम केयर फंड से स्वीकृत एक हजार लीटर प्रति मिनट (एलपीएम) क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट प्रारंभ हुआ। शनिवार को भोपाल से वचुर्अल कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष व स्थानीय सांसद वीडी शर्मा लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की मौजूदगी में शुभारंभ किया गया।

inaugurating the oxygen plant in the district hospital.
जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करते जनप्रतिनिधि और अधिकारी.

इस दौरान कटनी मेंं शहर विधायक संदीप जायसवाल, निर्वतमान महापौर शशांक श्रीवास्तव, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल व पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष पीतांबर टोपनानी सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

कटनी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधायक संदीप जायसवाल ने कहा कि कोरोना काल मे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद वीडी शर्मा ने बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयास किये है। उसी के चलते आज ऑक्सीजन प्लांट जिला अस्पताल को मिला है। डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का लाभ कोरोना संक्रमितों के अलावा अन्य बीमारी से पीडि़त मरीजों को मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर और तीसरी लहर की आशंका के बीच ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण और लेटलतीफी का मुद्दा पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा ने बताया कि पीएम केयर फंड से डीआरडीओ द्वारा एलपीएम पीएसए आधारित ऑक्सीजन संयंत्र की स्थापना की गई है। तैयार प्लांट से वार्ड तक पाइप लाइन डाली गई है, जिसके जरिए मरीजों को सीधे ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकेगी। इससे आईसीयू के 10 बेड के अलावा वार्ड के 90 सामान्य बेड को जोड़ा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामUP Assembly Election 2022: योगी इफेक्ट को रोकने के लिए पूर्वांचल की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश?बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में होंगे शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनावगोवा में अमित पालेकर होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.