पुलिस से उठा भरोसा तो यहां गांव के लोगों ने सुरक्षा के लिए शुरू की रात्रि गश्त

हथियार की नोक पर अमकुही की पहाड़ी में हो रही लूट, अपराधी बेखौफ दे रहे वारदातों को अंजाम, एक पखवाड़े में एक दर्जन से अधिक के साथ वारदात

By: balmeek pandey

Published: 16 May 2021, 09:50 PM IST

कटनी. माधवनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कलेक्ट्रेट के पीछे अमकुही की पहाड़ी इन दिनों अपराधियों का अड्डा बन गई है। अभी तक नशेडिय़ों का जमावड़ा रहता था अब चोर-लुटेरे वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। एक सप्ताह में दो बड़ी वारदातें सामने आई हैं। जानकारी के अनुसार कटायेघाट के पीछे अमकुही मार्ग व औद्योगिक क्षेत्र से यदि शाम होते ही कोई निकलता है तो वहां पर हथियार लेकर पहले से घात लगार बैठे बदमाश लूटपाट कर रहे हैं। यह क्षेत्र अब असुरक्षित हो गया है। अमकुही के रहवासियों ने बताया कि एक पखवाड़े में लगभग एक दर्जन से अधिक वारदातें हो चुकी हैं। यहां से यदि दूध, फल, सब्जी विक्रेता या आम राहगीर यदि रात में निकलता है तो अपराधी उसे लूट ले रहे हैं। लोगों ने बताया कि छुट-पुट मामलों में माधवनगर पुलिस ध्यान नहीं दे रहा थी, जब बड़ी वारदातें हो गईं तो अब थोड़ा सक्रिय हुई है। डायल 100 को भेजकर गश्त की औपचारिकता कराई जा रही है। हालांकि ग्रामीण अब खुद ही मोर्चा संभाल चुके हैं, रात्रि में गश्त शुरू की है।

20 से अधिक युवाओं ने की गश्त
लगातार घट रही वारदातों से अमकुही के रहवासी सकते में आ गए हैं। लोगों ने रात में अमकुही की पहाड़ी में खुद गश्त करना शुरू कर दिया है। लखनलाल तिवारी, प्रदीप तिवारी के नेतृत्व में आशीष तिवारी, राकेश तिवारी, अजय तिवारी, नीरज तिवारी, नीलेश तिवारी, अमित तिवारी, ऋषभ तिवारी, शिवानंद तिवारी, मुकेश तिवारी, रामेश्वर तिवारी, सौरभ, संदीप तिवारी, गौरव तिवारी, अंकित द्विवेदी, प्रभात द्विवेदी, विनोद तिवारी, सत्येंद्र सहित अन्य ग्रामीणों ने मिलकर रात में अमकुही की पहाड़ी में गश्त की। यहां से जो लोग निकल रहे हैं उनसे पूछताछ की जा रही है।

ये हुईं बड़ी घटनाएं
केस 2
प्रभात द्विवेदी निवासी अमकुही 9 मई की रात 10 बजकर 15 मिनट में खेत से घर जा रहे थे। तभी रात में बिना नंबर की गाड़ी से तीन युवक पहुंचे और हथियार की नोक पर 7 तोला सोना, एक फोन, 5 हजार रुपये नकद पार कर दिए हैं। पीडि़त ने माधवनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

केस 1
9 मई की रात में अजय रजक निवासी ङ्क्षझझरी एक निजी कंपनी में फूड डिलेवरी का काम करता है, डिलेवरी लेकर जा रहा था तभी रास्ते में 3 लोगों ने उसे रोक लिया और चाकू की नोक पर 2500 रुपये नकद लूट लिए। पीडि़त ने माधवनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

इनका कहना है
अमकुही की पहाड़ी में लूट की घटनाएं सामने आई हैं। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तलाश की जा रही है। दिन व रात में यहां पर गश्त भी कराई जा रही हैं। संदेहियों से भी पूछताछ की जा रही है।
संजय दुबे, टीआइ माधवनगर।

balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned