तीन फर्मों पर इंकम टैक्स का छापा

कपड़ा और सोना चांदी की फर्मों पर इंकम टैक्स अफसरों ने खंगाले कागजात.

25 सदस्यीय टीम ने चार स्थानों पर की सर्वे की कार्रवाई, दूसरे व्यापारियों में मचा हड़कंप.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 07 Mar 2020, 08:05 AM IST

कटनी. इंकम टैक्स की 25 सदस्यीय टीम ने 6 मार्च की दोपहर कटनी शहर स्थित तीन फर्मों की चार दुकानों पर दबिश दी। टीम के सदस्यों ने पहुंचने के साथ ही लेन-देन के रिकॉर्ड खंगाले और जानकारी जुटानी शुरू कर दी। कपड़ा और सराफा में इंकम टैक्स की इस औचक कार्रवाई के बाद से हड़कंप मच गया। आसपास के कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकाने भी बंद कर दी।

इंकम टैक्स अधिकारी ने बताया कि सर्वे की कार्रवाई लीलाराम एंड संस कटनी प्राइवेट लिमिटेड की दो दुकानों सहित सराफा में विनोद ज्वेलर्स ( मोहनलाल राजाराम सराफ पलौंहा वाले) और महामाया ज्वेलर्स पर चल रही है। इंकम टैक्स को जानकारी मिली थी इन फर्मों द्वारा लेनदेन की सही जानकारी विभाग को नहीं दी जा रही है। टैक्स जमा करने में भी गोलमाल किया जा रहा है। इंकम टैक्स के अधिकारी मार्च माह में होने वाली इसे रूटीन कार्रवाई बता रहे हैं। खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी रही।

इंकम टैक्स द्वारा की गई कार्रवाई में कटनी और शहडोल सहित अन्य जिले के अधिकारी शामिल रहे। जांच दल के सदस्यों ने बताया कि टैक्स चोरी और आयकर रिटर्न में सही जानकारी नहीं दिए जाने मामले की जांच की जा रही है।

एडिशनल कमिश्नर श्रीकांत नामदेव ने बताया कि कटनी शहर में कपड़े की एक फर्म की दो दुकान और सराफा की दो फर्मों पर सर्वे की कार्रवाई की जा रही है। जांच के बाद स्पष्ट होगा कि फर्मों ने कितने लाख की टैक्स चोरी की है।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned