script

इस शहर में सट्टे को खुली छूट, कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर आम रास्ते में लगता है जमघट

locationकटनीPublished: Dec 25, 2018 04:16:33 pm

Submitted by:

balmeek pandey

शहर में पसरा सट्टे का अवैध कारोबार, पुलिस अनजान, पॉश इलाके में कट रहीं पर्चियां, युवा पीढ़ी हो रही बर्बाद

कटनी. शहर में जुआ-सट्टे का कारोबार दिन-प्रतिदिन पैर पसार रहा है। जिससे शहर के युवा भी इस गोरखधंधे की चपेट में आ रहे हैं। शहर में खुलेआम चल रहे सट्टे पर पुलिस की कार्रवाई न होने के कारण जुआरियों के हौसले बुलंद है। लोगों का आरोप है कि इस काले धधे के कारण शहर का माहौल बिल्कुल खराब हो चुका है। जिससे कई बार पुलिस में भी शिकायत दी गई है, लेकिन पुलिस-प्रशासन द्वारा इस दिशा में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। लोगों का कहना है कि शहर में चल रहे जुए व सट्टे के कारोबार से युवा वर्ग अपराध की दुनिया में लगातार अपने पैर पसार रहा है। सट्टे की लत के कारण शहर से लेकर व आस-पास के क्षेत्र में चोरी जैसी घटनाएं भी बढ़ती जा रही है। वहीं पुलिस भी यदा-कदा ही कार्रवाई कर रही है।

इन स्थानों पर फल-फूल रहा सट्टा
गोलबाजार- कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत गोलबाजार का सट्टा इन दिनों सुर्खियों में हैं। नवरात्र के समय गोलबाजार रामलीला मैदान में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जीवन लीला को दिखा गया तो वहीं साल भर यहां पर सट्टे का अवैध कारोबार चल रहा है। पुलिस भी यदा-कदा कार्रवाई कर औपचारिकता कर रही है।

हीरागंज- कोतवाली थाना क्षेत्र के ही हीरागंज में सट्टे का कारोबार फलफूल रहा है। हैरानी की बात तो यह है कि पुत्रीशाला के सामने सट्टे का कारोबार चल रहा है। जिससे यहां पर पूरा माहौल खराब है और पुलिस अनजान बनी हुई है। झुंड लगाकर यहां पर सट्टा पट्टी कट रही है।

स्टेशन रोड- मेन रोड में सब्जी मंडी मोड़ के सामने बर्तन दुकानों की आड़ में खुलेआम सट्टे का कारोबार हो रहा है। यहां पर दिनभर सटोरियों का मजमा लगा रहता है। दिनभर यहां से पुलिस सहित प्रशासनिक अधिकारी गुजरते हैं, लेकिन किसी को भी इसकी परवाह नहीं है।

विश्वकर्मा पार्क- हैरानी की बात तो यह सट्टे का यह कारोबार शहर के पॉश इलाकों में चल रहा है। इससे हर जनमानस आहत हो रहा है। विश्वकर्मा पार्क में भी सट्टे का अवैध कारोबार चल रहा है। स्थानीय लोगों की मानें तो पुलिस इस मामले में जानकर भी अनजान बनी हुई है।

झर्राटिकुरिया- कोतवाली सहित माधवनगर थाना क्षेत्र भी अछूता नहीं है। झर्राटकुरिया में भी मंदिर के पीछे सट्टे का अवैध कारोबार चल रहा है। इसके इलावा भट्टा मोहल्ला, घंटाघर, सुक्खन चौक सहित नगर निगम सामने सट्टे का कारोबार संचालित हो रहा है। एनकेजे में भी सट्टे का कारोबार चरम पर है।

बस स्टैंड- सट्टे के अवैध कारोबार में कुठला थाना क्षेत्र भी सुर्खियों में है। बस स्टैंड में दीनदयाल की रसोई के आगे खुलेआम सट्टे के कारोबार चल रहा है। इस अड्डे से पुलिस चौकी की दूरी महज 100 मीटर होगी बावजूद इसके कार्रवाई नहीं हो रही। इसके अलावा नदी के किनारे अब भी जुआ फड़ आबाद है।

इनका कहना है
शहर में जुआ-सट्टा को लेकर पहले भी शिकायतें मिली हैं। पीएचक्यू के निर्देश पर हमने सभी थाना प्रभारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
मिथिलेश शुक्ला, एसपी।

ट्रेंडिंग वीडियो