scriptIndian Rail, Train, Shuttle, MEMU, Late, Katni News | दो-दो घंटे लेट आ-जा रही ट्रेनें | Patrika News

दो-दो घंटे लेट आ-जा रही ट्रेनें

शटल रद्द और मैमू के नहीं आने से और बढ़ गई परेशानी, हिरन नदी रेल पुल में मरम्मत कार्य से यातायात प्रभावित

कटनी

Published: April 17, 2022 06:29:50 pm

कटनी। कटनी-जबलपुर रेलखंड में हिरन नदी पुल पर मरम्मत कार्य के चलते शनिवार को इस रूट पर ट्रेनों की चाल लडखड़़ा गई। जबलपुर से कटनी आने और जाने वाली लगभग सभी ट्रेनें लेटलतीफ रहीं। ट्रेनों के विलंब से चलने की सही जानकारी भी यात्रियों को समय पर नहीं मिली। इसके कारण यात्री स्टेशन में पहुंचकर परेशान होते रहे। जबलपुर-रीवा शटल और इटारसी-कटनी मैमू के कटनी नहीं आने से यात्रियों की समस्या और बढ़ गई। दूसरी ट्रेनों की कनेक्टिविटी प्रभावित होने से कई यात्रियों को यात्रा रद्द करने मजबूर होना पड़ा। मैहर, सतना, उमरिया, दमोह, सागर, सिहोरा जाने वाले यात्रियों को घंटों ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा।

Indian Rail, Train, Shuttle, MEMU, Late, Katni News
Indian Rail, Train, Shuttle, MEMU, Late, Katni News

पुल के पुर्जे बदलने ब्लॉक
सिहोरा के पास हिरन नदी में लगभग सौ वर्ष पुराना रेल पुल है। इस पुल की बारिश से पहले मरम्मत की जा रही है। पुराने पुर्जे बदलकर नए लगाए जा रहे हैं। इस कार्य के लिए जबलपुर रेल मंडल ने शनिवार को सुबह के समय कटनी-जबलपुर रेलखंड पर ब्लॉक लिया था। मरम्मत के कार्य के कारण पुल से गुजर रही ट्रेनों की रफ्तार पर कॉशन लगाया था। ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगने से ज्यादातर गाडिय़ां निर्धारित दूरी समय पर तय नहीं कर सकीं। विलंब से कटनी पहुंची।

शटल रद्द, दो ट्रेन डायवर्ट, दो शार्ट टर्मिनेट
जबलपुर रेल मंडल ने ब्लॉक की वजह से जबलपुर-रीवा-जबलपुर (11705/06) शटल को शनिवार को रद्द रखा। जबलपुर-रीवा-जबलपुर (22190/89) और इटारसी-कटनी ैमैमू ट्रेन शार्ट टर्मिनेट किया। इंटरसिटी रीवा से कटनी आकर वापस रीवा लौट गई। इटारसी-कटनी मैमू जबलपुर से लौटा दिए जाने के कारण कटनी नहीं आयीं। इन तीनों गाडिय़ों के नहीं चलने से कटनी-जबलपुर के बीच छोटे स्टेशनों के यात्रियों को सफर में परेशानी झेलना पड़ी। कई यात्रियों को मजबूरी में ज्यादा किराया चुकाकर बस से सफर करना पड़ा।

डायवर्ट किए जाने से भी लेट हुई ट्रेनें
पुल मरम्मत के चलते दानापुर-पुणे (12150) एक्सप्रेस और दरभंगा-एलटीटी (11062) को जबलपुर की जगह सागर-बीना-भोपाल के रास्ते इटारसी भेजा गया। मुंबई से आने वाली जनता एक्सप्रेस (13202) भी जबलपुर की बजाय इटारसी से भोपाल-बीना-सागर के रास्ते कटनी पहुंची। उधना-बनारस और कुर्ला-रांची एक्सप्रेस भी डायवर्ट रुट से चलाई गई। लंबा फेरा लगाने के कारण ये ट्रेनें कटनी अपने निर्धारित समय से एक से तीन घंटे तक लेट आयीं।

दोनों एंड पर ट्रेनें पिटी
सिहोरा के पास ट्रेनों को धीमी गति से चलाए जाने से ज्यादातर ट्रेनें अपने शेड्यूल से पिछड़ गई। कटनी और जबलपुर स्टेशनों के पहले एक के बाद एक कई सुपरफास्ट ट्रेनें एक के पीछे एक लाइन में आकर खड़ी हो गई। कटनी से रवाना होकर गई ट्रेनें गोसलपुर से अधारताल स्टेशन के बीच काफी देर तक खड़ी रही। जबलपुर से आने वाली ट्रेनों को कटनी जंक्शन, मुड़वारा, एनकेजे और कटनी साउथ स्टेशन में प्रवेश से पहले निवार और डुंडी स्टेशनों में काफी देर तक खड़ा करके रखा गया।

पांच घंटे तक विलंब से कटनी आयीं ट्रेनें
- जबलपुर-हावड़ा 11447 शक्तिपुंज एक्सप्रेस 5 घंटे
- सीएसटीएम-हावड़ा 12322 कोलकाता मेल 3 घंटे
- सीएसटीएम-वाराणसी 22177 महानगरी एक्स 2 घंटा 30 मिनट
- सिकंदराबाद-दानापुर 12791 सुपरफास्ट 1 घंटा 40 मिनट
- छपरा-सूरत 19045 ताप्ती गंगा एक्सप्रेस 45 मिनट
- इंदौर-बिलासपुर 18233 नर्मदा एक्सप्रेस 40 मिनट
- एलटीटी-बनारस 12167 एक्सप्रेस 30 मिनट
- पुणे-दानापुर 12149 सुपरफास्ट 1 घंटा
- जबलपुर-निजामुद्दीन 22181 एक्सप्रेस 25 मिनट
जबलपुर के लिए देर से हुई रवाना
- दानापुर-बेंगलुरु 12296 संघमित्रा एक्सप्रेस 47 मिनट
- सूरत-छपरा 19046 ताप्ती गंगा एक्सप्रेस 2 घंटा 40 मिनट
- प्रयागराज-इटारसी 11118 एक्सप्रेस 1 घंटा 15 मिनट
- दानापुर-बेंगलुरु 12296 संघमित्रा एक्स. 47 मिनट
- हजरत निजामुद्दीन 12190 महाकोशल एक्स.1 घंटा
- पटना-एलटीटी 13201 सुपरफास्ट 1 घंटा 13 मिनट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

वायरल फोटो के बाद गहलोत के मंत्रियों के निशाने पर कटारिया, भाजपा से माफी की मांगMaharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करमस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधीबिहार में पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी रेलगाड़ीराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के लिए मतदान शुरू, राजन साल्वी और राहुल नार्वेकर के बीच है सीधा मुकाबलाMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!Char Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.