scriptयहां नगर निगम ने बेवजह दांव पर लगा दिए करोड़ों रुपये…पढि़ए खबर | Inexplicably municipal railway given crores | Patrika News

यहां नगर निगम ने बेवजह दांव पर लगा दिए करोड़ों रुपये…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: May 04, 2019 12:04:42 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

एक के पानी निकासी नहीं बन पाई व्यवस्था, दूसरे में करोड़ों होंगे खर्च, सागर पुलिया के समानांतर पुलिया बनाने निगम रेलवे को दे चुका है चार करोड़ से अधिक, फ्लाइ ओवर का भी जारी है निर्माण

Inexplicably municipal railway given crores

Inexplicably municipal railway given crores

कटनी. मिशन चौक की सागर पुलिया, बारिश के दिनों में पानी भरने से शहर को दो हिस्सों में बांट देती है। कई साल से पानी की निकासी की व्यवस्था ठीक न होने से लोग परेशान हैं लेकिन आज तक नगर निगम उसका सही हल नहीं निकाल सका है। पुलिया के ही समानांतर एक अन्य पुलिया के निर्माण की स्वीकृति पूर्व में हो चुकी है। जिसके लिए नगर निगम रेलवे को चार करोड़ से अधिक की राशि दे चुका है। रेलवे पुलिया के ऊपर से ही फ्लाइ ओवर का निर्माण भी कराया जा रहा है और उसका काम प्रगति पर है। ऐसे में आगामी समय मेंं करोड़ों की लागत से बनने वाली दूसरी पुलिया का औचित्यहीन साबित होगी।
सागर पुलिया में लगने वाले जाम व बारिश की समस्या को लेकर चांडक चौक से बरगवां तक फ्लाइ ओवर निर्माण को स्वीकृति हुई थी। जिसका ४० करोड़ से अधिक की लागत से निर्माण प्रारंभ भी हो चुका है। फ्लाइ ओवर निर्माण को लेकर पूर्व में कुछ तकनीकी परेशानी सामने आई थी और इस बीच नगर निगम ने पुलिया के बगल में ही एक और पुलिया के निर्माण की स्वीकृति रेलवे से करा ली। जिसमें लगभग आठ करोड़ रुपये का भुगतान करना है। निगम पहली किश्त में लगभग चार करोड़ रुपये का भुगतान रेलवे कर चुका है और शेष राशि की स्वीकृति भी एमआइसी से हो चुकी है।
निर्माण में भी आ सकती है परेशानी
दूसरी पुलिया मुड़वारा स्टेशन की ओर बनाई जाने का प्रस्ताव है। स्थान कम होने से यहां निर्माण में भी परेशानी आ सकती है। साथ ही फ्लाइ ओवर के पिलर भी वर्तमान पुलिया के नजदीक हैं और वे निर्माण कार्य में बाधा बन सकते हैं।
इनका कहना है…
सागर पुलिया में समानांतर पुलिया की स्वीकृति पूर्व में हुई है। जिसकी कुछ राशि रेलवे को दी गई है। बाकी राशि भी देनी है। कार्य में कोई बाधा आएगी तो उसे दूर कराया जाएगा।
एबी सिंह, आयुक्त नगर निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो