Video: इस स्टेशन के लिए डीआरएम का दौरा रहा खास, तीन एस्केलेटर, दो एफओबी, पाथे-वे सहित तैयार होंगी कई बिल्डिंग

Balmeek Pandey

Updated: 19 May 2019, 06:07:02 PM (IST)

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. मुड़वारा रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब शीघ्र ही स्टेशन में और आवश्यक सुविधाओं का विस्तार होगा। जिसपर डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने मुहर लगा दी है। शनिवार की शाम 5 बजे गोंडवाना एक्सप्रेस से डीआरएम डॉ. मनोज सिंह पहुंचे और स्टेशन का निरीक्षण किया। यहां पर चले रहे निर्माण कार्यों का हर तरफ दौरा कर देखा और अधिकारियों को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। खास बात यह है कि डीआरएम ने मुड़वारा रेलवे स्टेशन में तीन एस्केलेटर, दो फुट ओवर ब्रिज, कई सर्विस बिल्डिंग निर्माण के संबंध में जानकारी दी। मुड़वारा में आरपीएफ, जीआरपी, एसएनटी, सीएनडब्ल्यू, वेटिंग हॉल, स्लीपर क्लास वेटिंग हॉल, एसी हॉल, वीआइपी रूम का निर्माण होगा। निर्माण के लिए डीआरएम ने स्थान देखकर शीघ्र निर्माण कार्य शुरू कराए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके अलावा रैंप के साथ में पाथ-वे तैयार करने के लिए निर्देशित किया। स्टेशन में शीघ्र वॉटर कूलर आ गए हैं उन्हें हर प्लेटफॉर्म पर शीघ्र लगवाने के निर्देश दिए। स्टेशन को 6 नए वॉटर कूलर मिले हैं। इस दौरान सीनियर डीइएन को विजय पांडेय, सीनियर डीइइ टीआरएस अमित सराफ, सीनियर डीइएन कंस्ट्रक्शन, डीएमइ सीएनडब्ल्यू सौरभ, डीइइ टीआरडी संजय सिंह, एइएन कृष्ण मुरारी, मुड़वारा स्टेशन मास्टर बीपी सिंह, कटनी स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे, केके दुबे, राहुल रावत सहित बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद रहे।

खास-खास:
- सभी स्टेशनों पर सफाई पर विशेष ध्यान देने अधिकारियों को किया निर्देशित।
- इन्कवायरी को लेकर विशेष निर्देश दिए, कहा सही समय पर करें एलाउंसमेंट।
- मुड़वारा रेलवे स्टेशन परिसर में सुलभ शौचालय निर्माण के लिए निर्देशित किया।
- स्टेशन परिसर में मार्केट व मॉल डेव्हलपमेंट के लिए प्रस्ताव तैयार करने कहा।
- मुड़वारा स्टेशन के सामने खराब रोड बनवाने व नाली को सुरक्षित कराने दिए निर्देश।
- यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं पर विशेष फोकस करने दिए निर्देश।

कार्यक्रम में लिया भाग, फिर किया निरीक्षण
मुड़वारा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद डीआरएम सीधे एनकेजे पहुंचे। यहां पर बने डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क और लायब्रेरी का उद्घाटन किया। लायब्रेरी का निरीक्षण किया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद निरीक्षण के लिए कटनी जंक्शन पहुंचे। प्लेटफॉर्म क्रमांक 5 का निरीक्षण किया। इसके बाद रेस्ट हाउस, आरपीएफ के पीछे चल रहे निर्माण रनिंग रेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। आरपीएफ थाने के सामने बगीचा तैयार करने, बिजली की व्यवस्था करने, सकुलेटिंग एरिया में प्रकाश आदि की व्यवस्था करने के लिए दिए। इसके बाद महानगरी से जबलपुर के लिए रवाना हो गए।

 

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned