scriptजानिए कलेक्टर का कौन सा निर्देश समय पर नहीं पहुंचा पाए स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी | Instructions of collector not reach schools | Patrika News

जानिए कलेक्टर का कौन सा निर्देश समय पर नहीं पहुंचा पाए स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी

locationकटनीPublished: Jan 03, 2019 11:15:17 am

Submitted by:

dharmendra pandey

शीतलहर की चपेट को देखते हुए नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के सरकारी व निजी स्कूलों के खुलने का बदला समय
 
 

child

Instructions of collector not reach schools

कटनी. शीतलहर के चलते जिले में संचालित होने वाली नर्सरी से कक्षा 8वीं तक की सरकारी व निजी स्कूलों के समय में मंगलवार को कलेक्टर ने बदलाव तो कर दिया गया, लेकिन यह निर्देश समय पर स्कूलों में नहीं पहुंचा। जिसके चलते बुधवार को सुबह 10 बजे की बजाय पुराने समय पर ही स्कूल लगी। कड़कड़ाती ठंड में विद्यार्थी घरों से निकलकर स्कूल पहुंचे।

उल्लेखनीय है कि उत्तर भारत से आने वाली सर्द हवाओं के कारण पूरा जिला शीतलहर की चपेट में है। जिस वजह से जिले में कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है। पिछले कई दिन लगातार दिन व रात के तापमान में गिरावट हो रही है। लोगों का जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है। दूसरी ओर जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बावजूद बच्चों को सुबह 8 बजे ही स्कूल के लिए घर से निकलना पड़ रहा था। स्वास्थ्य पर खराब होने अंदेशा बना हुआ था। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर केवीएस चौधरी ने मंगलवार को स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का निर्देश जारी किया था। सरकारी हो निजी सभी स्कूलों को सुबह 9 बजे की जगह 10 बजे लगने के निर्देश दिए थे, लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर समय पर कलेक्टर का यह निर्देश नहीं पहुंचा पाए। जिसके चलते बुधवार को अधिकांश स्कूल सुबह 9 बजे ही लगी। हालांकि अब गुरुवार से सुबह 10 बजे के ही बाद ही स्कूल लगेंगी।
……………………………

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो