scriptभोपाल से पहुंचा तीन सौ कॉर्टेज, कटनी में ट्रूनॉट मशीन से जांच प्रारंभ | Investigation begins with TruNot machine in Katni | Patrika News

भोपाल से पहुंचा तीन सौ कॉर्टेज, कटनी में ट्रूनॉट मशीन से जांच प्रारंभ

locationकटनीPublished: Aug 07, 2020 11:55:31 pm

एक-एक हजार कॉर्टेज की दो बार डिमांड, सप्लाई से संतुष्ठ नहीं अमला.

When cartage is over, check with closed truant, lock in the room

कार्टेज खत्म हुआ तो बंद हुई ट्रूनॉट से जांच, कक्ष में लगा ताला

कटनी. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच बीते कई दिनों से कटनी में ट्रूनॉट मशीन से ठप पड़ी जांच प्रारंभ हो गई है। भोपाल से जांच के लिए 3 सौ कॉर्टेज भेजा गया है। उल्लेखनीय है कि जुलाई माह में ट्रूनॉट मशीन से जांच बंद होने के बाद सभी नमूने जबलपुर भेजा जा रहा था। इस पर पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई।

बतादें कि ट्रूनॉट मशीन से जांच के लिए भोपाल से कॉर्टेज आपूर्ति की संख्या को लेकर स्वाास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और जांच टीम के सदस्य भी संतुष्ठ नहीं हैं। इनका कहना है कि कॉर्टेज की कम संख्या के बाद ज्यादा दिनों तक जांच मुश्किल हो जाएगी।

यहां ट्रूनॉट मशीन से जांच के लिए एक-एक हजार कॉर्टेज की दो बार डिमांड भेजने के बाद महज तीस सौ कॉर्टेज भेजा गया है। जांच टीम के सदस्यों का कहना है कि इतने कम कॉर्टेज में ज्यादा दिनों तक जांच नहीं हो पाएगी। जिला अस्पताल के सीएस डॉ. यशवंत वर्मा ने बताया कि कॉर्टेज आने के बाद ट्रूनॉट मशीन से जांच प्रारंभ हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो