scriptकटनी पहुंची आरडीएसओ की टीम, यार्ड में जांची सिस्टम की गुणवत्ता,ये होगा फायदा | IRDSO team to check pressure brakes of trains | Patrika News
कटनी

कटनी पहुंची आरडीएसओ की टीम, यार्ड में जांची सिस्टम की गुणवत्ता,ये होगा फायदा

ट्रेनों के बेहतर संचालन पर की चर्चा

कटनीApr 12, 2019 / 12:06 pm

balmeek pandey

Railways have increased the coach in five trains,

Railways have increased the coach in five trains,

कटनी. बुधवार को रेलवे विभाग की आरडीएसओ टीम पहुंची। इस दौरान टीम ने एनकेजे यार्ड का विशेष निरीक्षण किया। ट्रेनों में ब्रेक सिस्टम को और बेहतर करके उनके सुरक्षित परिचालन की दिशा में काम करने को लेकर चर्चा की। एरिया मैनेजर प्रसंन्न कुमार ने बताया कि सीनियर डीइइ टीआरओ, सीनियर डीएमइ, आरडीएसओ की टीम आइ थी। इसका हैड क्वार्टर लखनऊ में है। इस टीम ने गाडिय़ों के प्रेशर की जांच करने के लिए आइ थी। डिपार्चर यार्ड और रिसीविंग यार्ड का निरीक्षण किया। एरिया मैने ने बताया कि गाडिय़ों में बे्रकिंग सिस्टम और एयर सिस्टम की विशेष जांच की गई। पहले ट्रेनों में वैक्यू से ब्रेक लगता था, अब एयर प्रेशर से लगता है। पहले सिंगल पाइप से लगता था अब सिंगल पाइप में एयर खत्म हो जाने के कारण ब्रेक सिस्टम में समस्या जाती थी। जिसे अब डबल कर दिया गया है। एयर पाइप और फीडर पाइप की इंतजाम हुआ है। इसमें और कोई खामी न रहे इसे कैसे दूर किया जाए इस पर चर्चा की गई। ब्रेक को और एफिसिएंट कैसे बनाया जाए इसपर चर्चा की गई।

काम में लाओ तेजी, गुणवत्ता का रखो ध्यान
डीआरएम डॉ. मनोज सिंह बुधवार को कटनी पहुंचे। मुड़वारा स्टेशन में चले निर्माणकार्यों की प्रगति जानी और स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। डीआरम ट्रेन क्रमांक 22181 जबलपुर-निजामुद्दीन से 4 बजकर 30 मिनट में कटनी पहुंचे। वे जबलपुर से दिल्ली जा रहे हैं। ट्रेन के मुड़वारा स्टेशन में रुकने पर स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात करते हुए निर्माण की प्रगति जानी। एइएन कृष्ण मुरारी को काम में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए। कहां कि यहां पर शेड निर्माण, प्लेटफॉर्म नं. 1 में चल रहे काम, बाउंड्रीवॉल सहित अन्य कामों में तेजी लाएं और उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान स्टेशन मास्टर बीपी सिंह भी मौजूद रहे।

तीन अवैध वेंडर धराए, चैन पुलिंग पर कार्रवाई
कटनी. आरपीएफ द्वारा अभियान चलाकर ट्रेनों में अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेचने वालों पर कार्रवाई की है। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि ट्रेनों में नियम विरुद्ध तरीके से खाद्य सामग्री बेचने पर तीन अवैध वेंडरों को गिरफ्तार किया गया है। इसी प्रकार जीआरपी थाना के सामने नो पार्किंग एरिया में ऑटो खड़ा करने पर कार्रवाई की गई। वहीं गोदान एक्सप्रेस में चैन पुलिंग करने पर कार्रवाई की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो