scriptअतिथि शिक्षक व बीइओ कार्यालय के चपरासी को हुई जेल, मिश्रा का तीन दिन बाद भी पुलिस को नहीं चल पाया पता | Jail for guest teacher and BEO office peon | Patrika News

अतिथि शिक्षक व बीइओ कार्यालय के चपरासी को हुई जेल, मिश्रा का तीन दिन बाद भी पुलिस को नहीं चल पाया पता

locationकटनीPublished: Aug 05, 2019 09:09:49 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

शासकीय माध्यमिक शाला बालक बड़वारा में छात्रों की बेरहमी से पिटाई किए जाने के मामले में तीनों पर दर्ज हुआ था प्रकरण
 

school

-बदरी गांव पहुंचकर बच्चों व पालकों से बात करते डीइओ।

कटनी. शासकीय माध्यमिक शाला बालक बड़वारा में 2 अगस्त को चपरासी द्वारा छात्रों की बेरहमी से पिटाई किए जाने के मामले में बड़वारा पुलिस ने प्रधानाध्यापक की शिकायत पर चपरासी जयप्रकाश मिश्रा, अतिथि शिक्षक संतलाल व बीइओ कार्यालय के चपरासी संजय मार्को पर प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने शनिवार को दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद रविवार को अतिथि शिक्षक व बीइओ कार्यालय के चपरासी को जेल भेज दिया है। जबकि छात्रों की बेरहमी से पिटाई करने वाला मुख्य आरोपी जयप्रकाश मिश्रा घटना के बाद से फरार चल रहा है। तीन दिन बाद भी बड़वारा पुलिस को मिश्रा का पता नहीं चल पाया है। थाना प्रभारी बड़वारा हरवचन सिंह ने बताया कि फरार चल रहे आरोपी मिश्रा की तलाश जारी है।
कलेक्टर के निर्देश पर गांव पहुंचे डीइओ, पालक व छात्रों से मिले
घटना के बाद से सरकारी स्कूलों की हर जगह पर किरकिरी हुर्ई। पालक भी बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे है। रविवार को कलेक्टर ने निर्देश पर जिला शिक्षाधिकारी बीबी दुबे, सहायक संचालक आरएस पटेल व संकुल प्राचार्य जुगुल किशोर चौरसिया बच्चों के गांव बंदरी पहुंचे। यहां पर पालकों व छात्रों से मिले। डीइओ दुबे ने बच्चों से निडर होकर स्कूल आने को कहा। साथ ही पालकों से भी बेहिचक बच्चों को स्कूल भेजने को कहा। कहा कि पूरा प्रशासन साथ में खड़ा है। ऐसी घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। इस दौरान विनोद क्षत्रिय व निखलेश यादव भी मौजूद रहे।

प्रधानाध्यापक और दूसरे चपरासी पर भी कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
घटनाक्रम को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बड़वारा इकाई ने तहसीलदार क्षमा सराफ को ज्ञापन सौंपा है। प्रधानाध्यापक और दूसरे चपरासी पर भी सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। परिषद के सदस्यों ने कहा कि स्कूलों में ऐसी घटना दोबारा न हो इसलिए सख्त कार्रवाई की जाए। उचित कार्रवाई नहीं होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगा। जिसकी जबावदारी प्रशासन की होगी। ज्ञापन के दौरान जिला सह संयोजक विकास यादव, शुभम सोनी, राम पटेल, विनय नागवंशी, संदीप यादव, गोविंद कुशवाहा, श्रीचंद बर्मन, सत्यम साहू, पवन नामदेव, पंकज साहू, सुमित, प्रकाश, लखनलाल, विवेक, मनीष, अनुज, विकास पटेल, निगम कोल, जगदीश, रंजीत पटेल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

यह है मामला
जनपद शिक्षा केंद्र बड़वारा अंतर्गत आने वाली शासकीय माध्यमिक बालक शाला बड़वारा में 2 अगस्त को अतिथि शिक्षक संतलाल कक्षा 8वीं में बच्चों को पढ़ा रहा था। इसी बीच चपरासी जयप्रकाश मिश्रा कमरे में पहुंचा। सामने रखी टेबल पर बैठ गया और छात्रों को बुलाकर कुछ सवाल किया। फिर पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान वहां पर बीइओ कार्यालय का चपरासी संजय मार्को व अतिथि शिक्षक संतलाल भी मौजूद रहा, लेकिन किसी ने उसे मना नहीं किया। बल्कि सहयोग करते रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो