जज्बा: 120 किमी की तिरंगा साइकिल यात्रा से मतदान का दिया संदेश

जज्बा: 120 किमी की तिरंगा साइकिल यात्रा से मतदान का दिया संदेश
tiranga yatra

Sudhir Shrivas | Updated: 06 May 2019, 06:13:39 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कैमोर से पीरबाबा तक निकाली यात्रा, जगह-जगह रुककर लोगों को किया जागरूक

कटनी। लोकसभा चुनाव में निष्पक्ष, निडर होकर न सिर्फ मतदान करें, बल्कि स्वच्छ और इमानदारी छवि वाले जनप्रतिनिधि को चुनकर लोकतंत्र के मंदिर में भेजें, जिससे लोकतंत्र स्वस्थ हो सके। ये मानना है कैमोर के ग्राम सलैया निवासी गड्डू सोनी का।
देश के दो महत्वपूर्ण पर्वों स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस पर हर साल घर से लेकर प्रदेश की राजधानी तक साइकिल से तिरंगा यात्रा निकालकर अनूठा संदेश देते रहे सोनी इस बार लोकतंत्र के महोत्सव में तिरंगा साइकिल रैली के माध्यम से लोगों को वोट का महत्व बताते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। रविवार को कैमोर से पीरबाबा तक 120 किलोमीटर अप-डाउन यात्रा निकालकर अनूठा संदेश दिया।
इन नारों से कर रहे जागरूक: तिरंगों और तिरंगा कलर से सजी साइकिल में पोस्टर टांगकर वोटरों को जागरूक किया। 18 वर्ष की उम्र कर ली है पार, मिला वोट का अब अधिकार, सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, घर-घर साक्षरता ले जाएंगे, मतदाता जागरूक बनाएंगे सहित एक से बढकऱ एक प्रेरक स्लोगन के साथ निकले और गांव-गांव, चौक चौराहा में खड़े होकर लोगों को मतदान का महत्व बताते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया। गुड्डू ने कहा कि यदि विकास की चाह रखते हैं तो मतदान जरूर करें। मौका है इसलिए साफ-सुथरी छवि वाले जनप्रतिनिधि को निष्पक्ष होकर चुनें।

उल्लेखनीय है कि सोनी हर वर्ष 26 जनवरी और 15 अगस्त को साइकिल से तिरंगा यात्रा निकाल कर लोगों को देशभक्ति का संदेश देते आ रहे हैं। उनका ये जज्बा देख लोग भी उत्साहित होते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned