script

धान खरीदी में किसानों की समस्या पर कलेक्टर ने की प्वाइंट टू प्वाइंट बात

locationकटनीPublished: Dec 11, 2020 11:40:28 pm

नसबंदी से पहले महिला की मौत मामले में जांच के लिए पहुंचे जेडी.

shivraj.png

 

कटनी. रीठी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी से पहले इंजेक्शन लगाते ही महिला की मौत और जिलेभर में धान खरीदी के दौरान किसानों की समस्या पर गुरूवार को प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटनी की इन समस्याओं को संज्ञान लिया था।

गुरूवार को जबलपुर से ज्वांइट डायरेक्टर स्वास्थ्य डॉ. वायएस ठाकुर कटनी पहुंचे। उन्होंने 5 दिसंबर की देर शाम रीठी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत बिलहरी स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी कैंप में इंजेक्शन लगाने के बाद सिया बाई पति शिवकुमार चौरसिया (25) निवासी बिलहरी की नसबंदी से पहले इंजेक्शन लगाने के मौत मामले की जांच की। बिलहरी में लोगों से बात करने के बाद वे कटनी पहुंचे, यहां सीएमएचओ और सीएस से चर्चा की।

जांच के बाद होगी दोषियों पर कार्रवाई
नसबंदी में लापरवाही की जांच करने पहुंचे ज्वांइट डायरेक्टर स्वास्थ्य डॉ. वायएस ठाकुर ने पत्रिका को बताया कि प्रथम दृष्टया लापरवाही सामने आई है, क्योंकि इंजेक्शन लगाने के बाद ही महिला की मौत हुई है। दोषियों पर जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


नवागत कलेक्टर ने लिया प्रभार, बोले- शुक्रवार शाम होगी धान खरीदी की समीक्षा

2013 बैच के आइएएस प्रियंक मिश्रा ने कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कटनी के पद का कार्यभार गुरुवार को ग्रहण कर लिया। उन्होंने पत्रिका को बताया कि धान खरीदी में किसानों को होने वाली समस्या पर समीक्षा बैठक शुक्रवार शाम बुलाई है। चर्चा के बाद समस्या दूर करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कलेक्टर-कमिश्नर कांफ्रेंस में पत्रिका की खबर का किया जिक्र, कलेक्टर को हटाया
“पत्रिका” की समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में गड़बड़ी और महिला नसबंदी शिविर में जानलेवा लापरवाही को उजागर करती खबरों का बड़ा असर हुआ। बुधवार दोपहर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर-कमिश्नर कांफ्रेंस में पत्रिका में प्रकाशित खबर का जिक्र करते हुए तत्कॉलीन कलेक्टर एसबी सिंह से जवाब मांगा। शाम होते-होते कलेक्टर को हटाया। बैठक में सीएम ने दो टूक कहा कि खबर सही है तो एक्शन लें।

ट्रेंडिंग वीडियो