scriptइस गांव में उमड़े न्यायाधीश, ग्रामीणों को ऑन द स्पाट समस्याओं से दिलाई निजात | Judge diagnosed with problems | Patrika News

इस गांव में उमड़े न्यायाधीश, ग्रामीणों को ऑन द स्पाट समस्याओं से दिलाई निजात

locationकटनीPublished: Feb 25, 2018 10:01:29 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

जिला प्रशासन के साथ न्यायाधीशों ने गांव में लगाया शिविर, राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा ग्राम पंचायत घुघरा में किया गया शिविर का आयोजन

camp

camp

कटनी. जिले में पहली बार जिला प्रशासन के साथ रविवार को न्यायाधीशों ने गांव में शिविर लगाया। इसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही खुलकर सामने आई। शिविर में आए लोगों का तुरंत इलाज हो, इसके लिए विभाग को कैंप लगवाना था। उसके बाद उन्होंने शिविर नहीं लगवाया। सूचना जब न्यायाधीशों को लगी तो उन्होंने सीएमएचओ को फटकार लगाई। आनन-फानन में अधिकारियों ने शिविर तो लगा दिया, लेकिन उपचार कराने पहुंचे मरीजों की समस्याओं का समाधान करने की बजाय अस्पताल आने की सलाह दे दी गई। इस पर मरीजों ने जिला सत्र न्यायाधीश व अन्य न्यायाधीशों से शिकायत कर दी। जिस पर न्यायाधीश मौके पर ही समस्या का समाधान करने को कहा। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण व राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सहयोग से रीठी ब्लॉक के ग्राम पंचायत घुघरा में वृहद विधिक सेवा शिविर लगाया गया। सरकारी लाभ से वंचित ३३७ पात्र हितग्राहियों को १० लाख ६७ हजार रुपये की राशि से लाभांवित किया। 1175 आवेदनों में हितग्राहियों के आवेदन आए।

इनकी रही उपस्थिति
इस दौरान जिला सत्र न्यायाधीश अनिल मोहनिया, अरूण प्रताप सिंह, एपी मिश्र, मनोज तिवारी, भूपेंद्र नकवाल व जिला विधिक सहायताधिकारी प्रियंका सुमन, कलेक्टर विशेष गढ़पाले, जिला पंचायत सीईओ फ्रेंक नोबलए, एसपी अतुल ङ्क्षसह, एडीएम डां. सुनंदा पंचभाई, एसडीएम राजेंद्र पटेल, तहसीलदार अरविंद यादव, रीठी सीईओ प्रदीप सिंह, राजेंद्र असाटी, एनपी दुबे सहित समस्त न्यायाधीश व जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

स्टॉलों का किया निरीक्षण
न्यायाधीश, कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ ने शिविर में लगे स्टॉलों का निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद लोगों की समस्याओं को निराकरण कराया। इस दौरान वन विभाग के स्टॉल में डीएफओ नही मिले, तो सत्र न्यायाधीश ने जानकारी ली। नाराजगी जताई। नालसा के माध्यम से अधिक से अधिक लोग लाभांवित हो, इसके लिए एलसीडी व प्रोजेक्टर के माध्यम से जागरुक किया गया।

झलकियां एक नजर में
-मेडिकल बोर्ड के डॉक्टरों ने दिव्यांगों को उल्टे पांव लौटाया।
-सरकारी कार्यक्रम में निजी दवा कंपनी दिव्यांग फार्मा कर रही थी प्रचार-प्रसार।
-बिलहरी निवासी चेतराम की फसलों को ***** चट कर गए। जिसकी शिकायत पीडि़त ने न्यायाधीश से की। मुआयना कर तत्काल मुआवजा देने के निर्देश दिए।
-बैंक से रुपये गायब हो जाने की एक बुजुर्ग महिला ने न्यायाधीश से शिकायत की, अधिकारियों को त्वरित निराकरण कराने को कहा।
-ग्राम खरखरी नंबर-२ निवासी पुरुषोत्तम रैदास ने नलकूप की मांग। कृषि व पीएचई विभाग के अधिकारियों को नलकूप की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो