scriptयहां घंटे भर बाद पहुंचती है पुलिस, शिकायत करने 18 किमी. का तय करना होता है सफर…जानिए कारण | Kanhawara residents are in trouble | Patrika News

यहां घंटे भर बाद पहुंचती है पुलिस, शिकायत करने 18 किमी. का तय करना होता है सफर…जानिए कारण

locationकटनीPublished: Aug 19, 2019 12:31:07 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

विजयराघवगढ़ थाना के कन्हवारा से लगे गांवों को कुठला थाना में जोडऩे की मांग पर नहीं दिया ध्यान

police

police

कटनी. विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र के कन्हवारा व उससे लगे आधा दर्जन गांवों के लोगों को पुलिस से शिकायत करने के लिए 18 किमी. दूर जाना होता है। वहीं गांव में घटना होने के घंटे भर बाद पुलिस पहुंच पाती है। स्थानीय जनों ने कई बार गांवों को कुठला थाना में जोडऩे की मांग की है लेकिन आज तक उसपर ध्यान नहीं दिया गया। ग्रामीणों को होने वाली परेशानी को लेकर मुड़वारा विधायक भी विभाग से पत्राचार कर चुके हैं लेकिन उस पर भी आज तक ध्यान नहीं दिया गया है। कन्हवारा, छैगरा, डिठवारा, सहजपुरा सहित अन्य गांव विजयराघवगढ़ थाना का हिस्सा हैं। यहां से थाना की दूरी 18 से 20 किमी. है जबकि कन्हवारा की सीमा से लगे कुठला थाना जाने के लिए ग्रामीणों को मात्र 8 किमी. की ही दूरी तय करनी होगी। ग्रामीणों का अधिकांश काम जिला मुख्यालय से ही होता है लेकिन पुलिस संबंधी शिकायत को लेकर उन्हें उल्टे विजयराघवगढ़ जाना होता है। जिसके लिए रात में कई बार साधन भी उपलब्ध नहीं हो पाते हैं और लोगों को सुबह होने का इंतजार करना होता है।
इनका कहना है..
कन्हवारा सहित अन्य गांव मुड़वारा विधानसभा का हिस्सा हैं और उनको विजयराघवगढ़ थाना की जगह कुठला थाना से जोडऩे को लेकर पत्राचार किया गया था। विभाग की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। एक बार फिर से वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर कार्रवाई कराने का प्रयास किया जाएगा।
संदीप जायसवाल, विधायक मुड़वारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो