script

कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह नियंत्रण को MP के इस जिले में रोजाना हो रहा कुछ नया

locationकटनीPublished: May 13, 2021 02:02:10 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और आयुक्त नगर निगम सत्येंद्र सिंह धाकरे की जोड़ी ने लगाया एड़ी-चोटी का जोर

कोरोना से बचाव को मास्क पहनने को यूं चल रहा जागरूकता अभियान

कोरोना से बचाव को मास्क पहनने को यूं चल रहा जागरूकता अभियान

कटनी. कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह नियंत्रण को MP के इस जिले में रोजना कुछ नया हो रहा है। साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन से लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और आयुक्त नगर निगम सत्येंद्र सिंह धाकरे की जोड़ी हर दिन कुछ नया लेकर आती है। अब इस जिले के हर वाशिंदे को मास्क पहनाने के लिए गुब्बारों से संदेश दिए जा रहे हैं।
कलेक्टर व आयुक्त नगर निगम की जोड़ी का हर संभव प्रयास ये है कि जिले को हर हाल में जितनी जल्दी हो सके कोरोना संक्रमण से मुक्त कर दिया जाए। इसके लिए विभिन्न माध्यमों से जागरूकता संदेशों का प्रसारण किया जा रहा है। नगर के अधिक से अधिक लोगों को मास्क लगानें के प्रति जागरूक करनें के उद्धेश्य से निगम कार्यालय की छत से मेरा मास्क मेरी सुरक्षा का संदेश देता हुआ गैस का बडा गुब्बारा उडाकर आमजनों को मास्क पहननें के प्रति जागरूक करनें के प्रयास किये जा रहे हैं।
आयुक्त नगर निगम धाकर का कहना है कि कारोना संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण के लिए निगम प्रशासन रोज नगर के विभिन्न मार्गों में जागरूकता रथों को दौड़ाया जा रहा है। रेलवे स्टेशन, वैक्सीनेशन सेंटर तथा सब्जी मंडी में रोको टोको अभियान चल रहा है, ताकि लोगों को संक्रमण से बचाव की जानकारी दी जा सके। लोगों से अपील की जा रही है।
निगम प्रशासन सहयोगी संस्थाओं के माध्यम से मुडवारा स्टेशन परिसर में आने-जाने वाले यात्रियों को संक्रमण के प्रति जागरूक करने तथा थर्मल स्क्रीनिंग करानें के लिए तीन शिफ्ट में कार्य कर रहे है। सहयोगी संस्था के सदस्य स्टेशन परिसर में रोको – टोको अभियान के माध्यम से जागरूकता संदेश प्रसारित करनें तथा यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, आपस मे दो गज की दूरी बनाये रखनें तथा साबुन से हांथ धुलनें अथवा सैनिटाइज करनें को प्रेरित करने में जुटे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो