बड़वारा पुलिस की पहल से इन श्रमिकों को मिली बड़ी खुशी

-ठेकेदार की मनमानी से परेशान रहे श्रमिक

By: Ajay Chaturvedi

Published: 08 Oct 2021, 12:42 PM IST

कटनी. पुलिस, सिर्फ क्राइम कंट्रोल यानी अपराधियों की धरपकड़ तक ही सीमित नहीं, बल्कि समय आने पर वो कमजोर तबकों की मदद की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है जिले की बड़वारा पुलिस ने। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद से उन श्रमिकों के चेहरे खिल गए हैं जो महीनों से रेलवे ठेकेदार से पीड़ित रहे।

बडवारा थाना प्रभारी और मजदूर

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रेलवे, कटनी-बिलासपुर रेल लाइन बिछाने के काम में जुटा है। इसके लिए एक निजी कंपनी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। रेल लाइन बिछाने के लिए जिला सहित आसपास के मजदूरों की सेवा भी ली गई है। लेकिन इन मजदूरों में से ही एक बडा़ तबका ऐसा रहा जिसे महीनों से पारिश्रमिक नहीं मिला। वो जब भी निजी कंपनी के ठेकेदार से मजदूरी का तगादा करते तो वो टाल जाता।

ऐसे में मजदू सामूहिक रूप से बड़वारा थाने पहुंचे और अपनी पीड़ा बताई। इस पर थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ठेकेदार से मिल कर सभी मजदूरों को उनकी बकाया मजदूरी का भुगतान कराया। साथ ही भविष्य में भी मजदूरों को समय से उनकी मजदूरी का भुगतान करने का इकरारनामा तैयार कराया। ठेकेदार से मजदूरों के नियमित मजदूरी भुगातन का आश्वासन दिलाया।

थाना प्रभारी मिश्रा की इस पहल के बाद सभी मजदूरों के चेहरे खिल उठे। आखिर उनकी बकाया मजदूरी जो मिल गई और आगे भी नियमित तौर पर मजदूरी के भुगतान का आश्वासन भी मिल गया। ऐसे में मजदूरों ने थाना प्रभारी के प्रति आभार भी जताया।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned