scriptमादक पदार्थों का हब बना कटनी | Katni becomes hub of narcotics | Patrika News

मादक पदार्थों का हब बना कटनी

locationकटनीPublished: May 24, 2021 12:33:54 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-बड़े पैमाने पर हो रहा गांजा, स्मैक का धंधा-खेतों में गांजा की खेती

गांजा की खेती

गांजा की खेती

कटनी. मादक पदार्थों की हब सा बन गया है कटनी। जिले में गांजा और स्मैक की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। इतना ही नहीं खेतों में जमकर गांजा की खेती की जा रही है। लुके छिपे अफीम की खेती की भी सूचना है।
हालांकि जिले में नशीले पदार्थओं की उपज और उपयोग के खिलाफ पुलिस यदा-कदा अभियान भी चलाती रहती है, जब कभी सख्ती बरती जाती है तो बड़े पैमान पर नशीले पदार्थ जब्त भी होते हैं। लेकिन ये जब्ती की कार्रवाई तभी होती है जब मुखबिर सतर्क हों। ऐसा ही एक स्लीमाबाद के मामला साल्हेभार में सामने आया है जहां मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस तो पाया कि साल्हेभार के खेत में बड़े पैमाने पर गांजा की खेती की जा रही है।
खेत में खुलेआमा प्रतिबंधित गांजे की खेती देख पुलिस भी अवाक रह गई। पुलिस के मुताबिक आरोपी सत्यकाम पटेल ने खेत में मादक पदार्थ की बगिया तैयार कर रखी थी। पुलिस को देखते ही आरोपी ने भागने का प्रयास किया लेकिन उसे मौके पर ही पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने खेत में गांजा के पेड़ लगाना स्वीकार किया। पुलिस ने जड़, तना, पत्तियों सहित पेड़ उखड़वा जिनका वजन 26 किलो 350 ग्राम था। आरोपी को एनडीपीएस एक्ट तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।
बताया जा रहा है कि आरोपी सत्यकाम ने गांजा के कुल 11 पौधे लगाए थे। इसकी कीमत 26 हजार रुपये आंकी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो