Video: पांच दिन के लिए रद्द हुईं कटनी-चौपन पैसेंजर व मदनमहल-सिंगरौली इंटरसिटी, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

कटनी-सिंगरौली रेलखंड पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए पांच दिनों तक परेशानी भरा सफर रहेगा। क्षेत्र के लिए जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को पांच दिनों के लिए रद्द किया गया है। रेलवे द्वारा यह निर्णय निर्माण कार्य को लेकर किया गया है। यात्रियों की परेशानी शनिवार से ही शुरू हो गई है।

By: balmeek pandey

Published: 08 Dec 2019, 09:31 PM IST

कटनी. कटनी-सिंगरौली रेलखंड पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए पांच दिनों तक परेशानी भरा सफर रहेगा। क्षेत्र के लिए जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को पांच दिनों के लिए रद्द किया गया है। रेलवे द्वारा यह निर्णय निर्माण कार्य को लेकर किया गया है। यात्रियों की परेशानी शनिवार से ही शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार ट्रेन क्रमांक 51675 कटनी-चौपन पैसेंजर 7 दिसंबर से 11 दिसंबर तक रद्द की गई है। इसी प्रकार ट्रेन क्रमांक 51676 चौपन-कटनी पैसेंजर को भी 8 दिसंबर से 12 दिसंबर तक रद्द कर दिया गया है। इसी प्रकार ट्रेन क्रमांक 116051 मदनमहल-सिंगरौली इंटरसिटी को 7 दिसंबर से 11 दिसंबर तक व ट्रेन क्रमांक 11652 सिंगरौली-मदनमहल इंटरसिटी को 8 दिसंबर से 12 दिसंबर तक के लिए रद्द किया गया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार सिंगरौली लाइन में सेक्शन इन्फ्रास्ट्रक्चर वर्क चल रहा है।

 

सीधी के किसान पहुंचे कटनी पाठशाला, जाना जैविक खेती के फायदे

 

इन ट्रेनों का बढ़ाया गया हाल्ट
विकास कार्य को लेकर रद्द की गईं ट्रेनों से यात्रियों की परेशानी कम करने के लिए कुछ ट्रेनों का हाल्ट बढ़ाया गया है। जानकारी के अनुसार ट्रेन क्रमांक 11447 जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस 11 दिसंबर तक व ट्रेन क्रमांक 11746 हावड़ा-जबलपुर 11 दिसंबर तक एनकेजे से सिंगरौली तक सभी स्टेशनों में रुकते हुए जाएगी। इसी प्रकार ट्रेन क्रमांक 19608 अहमदाबाद-कलकत्ता 9 दिसंबर को खन्नाबंजारी, बरगवां, ट्रेन क्रमांक 13026 भोपाल-हावड़ा 11 दिसंबर को खन्नाबंजारी, बरगवां, ट्रेन क्रमांक 18010 अजमेर-संतरागाछी 8 दिसंबर को खन्नाबंजारी, ब्योहारी, बरगवां, 13025 हावड़ा-भोपाल 9 दिसंबर को बरगवां, खन्नाबंजारी में रुकेगी।

इनका कहना है
अधोसंरचना विकास को लेकर यह निर्णय लिया गया है। कार्य पूर्ण होते ही ट्रेनों का परिचालन यथावत रहेगा। कुछ ट्रेनों का स्टॉपेज भी बढ़ाया गया है, ताकि यात्रियों की परेशानी कम हो सके।
प्रियंका दीक्षित, सीपीआरओ।

balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned