scriptकटनी कलेक्टर शशिभूषण का बड़ा फैसला | Katni Collector Shasibhushan Singh Big decision for crime control | Patrika News

कटनी कलेक्टर शशिभूषण का बड़ा फैसला

locationकटनीPublished: Oct 16, 2020 02:44:58 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-एसपी की संस्तुति पर लिया गया फैसला

Katni Collector Shasibhushan Singh Big

Katni Collector Shasibhushan Singh Big

कटनी. जिले में कानून का राज स्थापित करना कलेक्टर की जिम्मेदारी है। अगर जिले की कानून व्यवस्था पर कोई सवाल खड़ा होता है तो कलेक्टर के साख का सवाल भी खड़ा होता है। ऐसे में हर कलेक्टर की चाहत होती है कि जैसे भी हो प्रशासनिक व्यवस्था ऐसी हो कि नागरिक अमन चैन से जी सकें। इसमें गतिरोध पैदा करने वाले को सजा होनी तय है। ऐसी ही जिम्मेदारियों के तहत कलेक्टर कटनी शशिभूषण सिंह ने बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत जिले के तीन आदतन अपधारियों को जिला बदर कर दिया है।
कलेक्टर ने अपने आदेश में कहा है कि ये तीनों कटनी की राजस्व सीमा सहित समीपवर्ती जिलों की राजस्व सीमाओं छह माह से एक साल तक के लिए बेदखल किए जाते हैं। यह निर्णय एसपी कटनी की संस्तुति पर लिया गया है। तीनों अपराधियों को तत्काल प्रभाव से जिला छोड़ने का हुक्म सुनाया गया है।
बताया जाता है कि एसपी कटनी की संस्तुति पर कोतवाली अंतर्गत नई बस्ती निवासी 26 वर्षीय नकुल पिता जय नारायण निषाद को 6 माह की अवधि के लिए जिला बदर किया गया है। वहीं माधवनगर थाना क्षेत्र के मानसरोवर कॉलोनी निवासी 26 वर्षीय राहुल बिहारी सिंह पिता स्व. रुपनारायण सिंह ठाकुर और माधवनगर थाना अंतर्गत निवार पुलिस चौकी क्षेत्र निवार निवासी मनोज पाठक पिता गया प्रसाद पाठक (35) वर्ष को एक-एक वर्ष की अवधि के लिए जिला बदर किया गया है।
इन तीनों को जबलपुर, सतना, दमोह, पन्ना व उमरिया जिले की राजस्व सीमाओं से बाहर चले जाने का आदेश पारित किया है। इस अवधि में न्यायालय की लिखित अनुमति के बगैर जिले की सीमा में प्रवेश नहीं करेंगे। दांडिक न्यायालय में नियत पेशी में थाना प्रभारी को सूचना देकर न्यायालय में उपस्थित हो सकते हैं। न्यायालय की पेशी के तुरंत बाद उसे जिले से बाहर जाना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो