scriptकटनी की बेटी ने किया कमाल, अब Republic day parade में दिखेगा जलवा | Katni daughter Kanak will participate in Republic Day Parade | Patrika News

कटनी की बेटी ने किया कमाल, अब Republic day parade में दिखेगा जलवा

locationकटनीPublished: Jan 02, 2021 04:28:51 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-Republic day parade से पूर्व लगने वाले शिविर के लिए दिल्ली रवाना

कनक सोनी

कनक सोनी

कटनी. जिले की बेटी ने बड़ा कमाल कर दिया है। अब कुछ ही दिनों बाद वह republic day parade का हिस्सा होगी। कटनी जिले के लिए यह गौरव भरा क्षण होगा क्योंकि जिले की पहली बेटी है जिसने इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है।
एनएसएस स्वयंसेवकों संग गणतंत्र दिवस की तैयारी करती कनक सोनी व अन्य
बता दें कि शासकीय तिलक महाविद्यालय की छात्रा व एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना) की स्वयंसेवक कनक सोनी ने एक तरह से रिकार्ड बनाया है। वह जिले की पहली छात्रा है जिसका चयन गणतंत्र दिवस परेड के लिए हुआ है। कनक गणतंत्र दिवस समारोह से पूर्व लगने वाले शिविर के लिए दिल्ली रवाना हो गई है। शिविर पहली जनवरी से ही लगना था। वह पूरे जनवरी भर दिल्ली में रहेगी। दिल्ली में खेल मंत्रालय और एनएसएस यह शिविर लगा रहा है।
अब कनक गणतंत्र दिवस को राजपथ पर होने वाली परेड में शामिल होगी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सलामी देगी। बता दें कि यह समारोह देश के लिए गौरवशाली क्षण होता है। किसी भी युवा के लिए इस मौके पर हिस्सेदारी करना एक सपना होता है जिसे कनक पूरा करेगी। इस मौके पर उसे उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का मौका मिलेगा।
कनक ने इस सपने को हकीकत में बदलने का श्रेय डॉ. आरके विजय, राहुल सिंह परिहार, डॉ. अशोक मराठे, डॉ.एसके खरे, डॉ. आर पी सिंह, डॉ. चित्रा प्रभात, डॉ. देवांशु गौतम को दिया। कनक ने बताया कि डॉ.माधुरी गर्ग व निखिल अग्रवाल ने मुझे हमेशा प्रोत्साहित किया व सफलता के लिए मार्गदर्शन दिया तो सतीश मोगरे, हेमंत गुप्ता व अरविंद सेन ने कुशल प्रशिक्षण दिया।
इस सफलता पर कनक के पिता रामकृष्ण सोनी ने कहा, “मेरी बेटी, मेरा गौरव है, जिसने इस उपलब्धि से कद ऊंचा कर दिया है।” वहीं मां मोहिनी सोनी ने कहा, “मैं कनक के हौसले व उत्साह को देख कर अति प्रसन्न हूं। मेरी बेटी ने मेरा मान सम्मान बढ़ाया है।” भाई अतुल सोनी ने बहन की उपलब्धियों पर हर्ष व्यक्त किया और कहा हम 26 जनवरी को पूरे परिवार व मोहल्ले के साथ कनक को दिल्ली में देखेंगे। निखिल अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना परिवार कटनी कनक के लौटने पर स्वागत की व्यवस्था धूम धाम से करेगा ये हमारे जिले के लिए गौरव की बात है।

ट्रेंडिंग वीडियो