scriptडेंगू के डंक को काबू में करने को कटनी नगर प्रशासन ने उठाया ये कदम | Katni Municipal Corporation started campaign to control dengue | Patrika News

डेंगू के डंक को काबू में करने को कटनी नगर प्रशासन ने उठाया ये कदम

locationकटनीPublished: Sep 23, 2021 02:47:35 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-डेंगू के डंक से हिल चुका है शासन प्रशासन

डेंगू पर नियंत्रण को शुरू हुई कार्रवाई

डेंगू पर नियंत्रण को शुरू हुई कार्रवाई

कटनी. डेंगू के डंक को काबू में लाने को कटनी नगर प्रशासन ने कमर कस ली है। देर से ही सही पर जिला और नगर निगम प्रशासन की इस पहल का स्थानीय नागरिकों ने भी स्वागत किया है। साथ ही ये भी कहा है कि ये कदम और पहले उठाए जाते तो ज्यादा बेहतर होता।
बता दें कि डेंगू के कहर से समूचा मध्य प्रदेश पीड़ित है। डेंगू पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में आमजन से लेकर राजनीतिक दलों तक की ओर सेशासन-प्रशासन से सख्त कदम उठाने की मांग की जा रही थी। अब जाकर जनता की बात सुनी गई है। नगर निगम ने मानसूनी सत्र के अवसान के वक्त में नाले-नालियों की सफाई शुरू कराई है। जलभराव वाले क्षेत्रों से जलनिकासी का प्रयत्न किए जाने लगे हैं। यहां तक कि मच्छरों के प्रकोप को समाप्त करने के लिए फॉगिंग भी शुरू हो गई है।
प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि ऐसे प्लाट जहां पानी जमा है पर भू स्वामी के स्तर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, ऐसे लोगों पर जुर्माना भी लगाया गया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि ऐसे किसी खाली स्थान पर पर जलजमाव नहीं होना चाहिए। ये अभियान जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो