scriptKatni Nagar Nigam Result : न भाजपा, न कांग्रेस, निर्दलीय प्रत्याशी बनीं महापौर | Katni Nagar Nigam Elcction Final Result independent won | Patrika News

Katni Nagar Nigam Result : न भाजपा, न कांग्रेस, निर्दलीय प्रत्याशी बनीं महापौर

locationकटनीPublished: Jul 20, 2022 02:53:46 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

निर्दलीय प्रीति सूरी ने भाजपा प्रत्याशी ज्योति दीक्षित को 5270 वोटों से हराया…

katni_4.jpg

कटनी. मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में हुए नगरीय निकाय चुनावों की मतगणना में कई जगह पर चौंका देने वाले नतीजे सामने आए हैं। सबसे हैरान कर देने वाले नतीजे कटनी में सामने आए हैं जहां जनता ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को किनारे करते हुए एक निर्दलीय प्रत्याशी को शहर का महापौर चुना है। कटनी में निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी ने भाजपा और कांग्रेस दोनों के ही प्रत्याशियों को हराते हुए 5270 वोटों से जीत दर्ज की है।

 


न भाजपा न कांग्रेस, जनता निर्दलीय प्रत्याशी के साथ
कटनी नगरी निकाय चुनाव को लेकर आठवें राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी हैं जिसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी ने जीत दर्ज की है। निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव सूरी को 45 हजार 648 मत मिले हैं जबकि भाजपा की ज्योति विनय दीक्षित दूसरे स्थान पर रहीं जिन्हें 40361 वोट मिले। कांग्रेस प्रत्याशी श्रेहा रौनक खंडेलवाल तीसरे स्थान पर रही है जिन्हें कुल 22 हजार 67 वोट मिले। इस तरह से निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी ने 5270 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी ज्योति दीक्षित को हराकर के विजय प्राप्त की है।

 

यह भी पढ़ें

Rewa Nagar Nigam Result : सीएम की 2 सभाओं के बाद भी नहीं बचा बीजेपी का गढ़, 24 साल बाद मिली कांग्रेस को जीत



भाजपा से बागी होकर लड़ा चुनाव हासिल की जीत
बता दें कि महापौर पद के लिए कटनी में 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। जिनमें से BJP की ज्योति बीना दीक्षित और कांग्रेस की श्रेहा रौनक खंडेलवाल के बीच सीधा मुकाबला था लेकिन बीच में BJP की बागी निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी ने बाजी मार ली। इससे पहले कटनी नगर निगम पर पिछले 10 सालों से भाजपा का कब्जा था। कटनी नगर निगम क्षेत्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के संसदीय क्षेत्र में आता है, इस लिहाज से कटनी नगर निगम महापौर पद पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई थी। वहीं अब महापौर की दौड़ में बीजेपी की हार से पार्टी को झटका लगा है। प्रीति सूरी साल 2009 और 2014 में लक्ष्मीबाई वार्ड से पार्षद रहीं। उस समय यह भाजपा की टिकट पर ही पार्षद रही थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो