scriptKatni Police is unable to disclose murders | अनसुलझे हत्याकांड: पुलिस की जांच फाइलों से बाहर नहीं आ पा रहे हत्याकांड, निर्मम हत्या में नहीं हो पाई शिनाख्त | Patrika News

अनसुलझे हत्याकांड: पुलिस की जांच फाइलों से बाहर नहीं आ पा रहे हत्याकांड, निर्मम हत्या में नहीं हो पाई शिनाख्त

पुलिस के लिए चुनौती बने ब्लाइंड मर्डर, नहीं सुलझ पा रही मिस्ट्री, हर दाव व दावा हो रहा फेल

कटनी

Updated: December 07, 2021 09:46:09 pm

कटनी. जिले में हत्या के बड़े मामले आज भी अनसुलझे हैं। पुलिस पांच सालों में पुलिस के लिए अंधे हत्याकांड बड़ी चुनौती बने हुए है। जिले की पुलिस प्रकरणों को सुलझा नहीं पा रही है। बड़े प्रकरण सुलझे नहीं और नए प्रकरण तैयार हो गए हैं। अक्टूबर माह में बरही थाना क्षेत्र में मिली लाश पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। पांच साल में कई एसपी बदल गए हैं, लेकिन हत्याओं का खुलासा नहीं हो पा रहा है।
बता दें कि कुछ हत्याकांड तो ऐसे हैं कि पुलिस आरोपियों तक पहुंचना तो दूर उनका सुराग भी नहीं लगा पाई है। हत्या के कई मामले तो अब ठंडे बस्ते में पड़े हैं। जिले में अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा भले ही गंभीरता दिखाई जा रही है, लेकिन हत्याओं का खुलासा करने में नाकाम है। अंधे हत्याकांडों की गुत्थी लंबे समय बाद भी सुलझाने में भी पुलिस को सफलता नहीं मिली। अंधे हत्या कांडों के रहस्य महज फाइलों में दफन होकर रह गए हैं। वहीं पुराने मामलों में शारदा हत्याकांड व माधवनगर क्षेत्र में एक किशोरी का हत्याकांड रहस्य बनकर रह गया है।

Katni Police is unable to disclose the murders
Katni Police is unable to disclose the murders

केस 01
कुठला थाना क्षेत्र अंतर्गत 4 सितंबर 2020 को थाना अंतर्गत इंद्रानगर निवासी माधुरी निषाद की लाश घर से कुछ दूरी पर मिली थी। बताया जा रहा है कि युवती शौच के लिए गई थी, तभी किसी ने उसे मौत के घाट उतार दिया था। एक साल बाद भी कुठला पुलिस हत्या का खुलासा नहीं कर पाई।

केस 2
21 अक्टूबर 2021 को बरही थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तिमुआ में एक व्यक्ति की लाश शंकर की बोरी में बंद महानदी में मिली थी। इस मामले में बरही पुलिस अबतक न तो शव की शिनाख्त कर पाई है और ना ही हत्यारों तक पहुंच पाई है। पुलिस के हाथ डेढ़ माह बाद भी खाली हैं।

केस 3
15-16 मई 2017 को स्लीमनाबाद थाना के छपरा गांव में घर के बाहर सो रहे वृद्ध जगदीश सिंह व पुसिया बाई बर्मन का अज्ञात हत्यारों ने गला रेत दिया था। वहीं मार्बल खदान के चौकीदार का सिर काटकर हत्यारे ले गए थे। इस हत्याकांड के खुलासे के लिए जिले सहित संभाग की पुलिस ने जांच की, लेकिन चार साल बाद भी कोई सुराग नहीं लगा।

केस-4
स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बंधी में 31 जनवरी 2020 की रात ऊषा तिवारी पति प्रेमसागर तिवारी की अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी थी। हत्या के वक्त घर पर कोई नहीं था। बेटा गांव में था। इस मामले में पुलिस ने नार्को टेस्ट आदि की भी प्रक्रिया अपनाने की बात कही, लेकिन हत्या का खुलासा नहीं हुआ।

केस-5
वर्ष 2018 में एनकेजे थाना क्षेत्र के ग्राम जुहली निवासी हीरा सिंह की हत्या भी रहस्य बन कर रह गई है। हीरा सिंह 9 फरवरी को घर से निकला था, उसकी मोटरसाइकिल पुलिस ने जुहला बाईपास के समीप बरामद की थी, जिसके बाद 16 फरवरी को युवक की लाश शाहनगर के जंगल में मिली थी। अबतक यह मामला अनसुलझा है।

केस 6
ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के शहडार के जंगल में 5 अगस्त 2021 को एक युवती की लाश मिली थी। इस मामले में अबतक युवती की न तो शिनाख्त हो पाई है और ना ही हत्यारों का पता चल पाया है। इस मामले में पुलिस तीन बार डीएनए भी करा चुकी है, लेकिन तीनों बार की रिपोर्ट मैच नहीं हुई।

इनका कहना है
इन सभी हत्याओं के मामलों में थाना प्रभारियों को शीघ्र खुलासा करने के लिए निर्देशित किया गया है। शहडार वाले मामले में तीन बार डीएनए भी कराया गया है, हत्या के मामलों में समीक्षा कर खुलासे के लिए और सक्रियता से प्रयास किए जाएंगे।
सुनील कुमार जैन, एसपी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने की जिला अधिकारियों से बात, बोले- आजादी के 75 साल बाद भी कई जिले रह गए पीछे, अब हो रहा अच्छा कामCoronavirus update: 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 37 हजार नए केस, 488 मौतेंUP Election 2022: पूर्वांचल के 12 हजार बूथों पर होगी निर्वाचन आयोग की पैनी नजर, किसी तरह की गड़बड़ी पलक झपकते होगी दूरCorona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकाGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...जानलेवा लहर- 5 दिन की बच्ची समेत कई मौतें, नए केसों में एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ाआजादी के 75 साल बाद जो कहीं नहीं हुआ, वो इस राज्य ने कर दिखायापूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा कोरोना संक्रमित, जानिए कैसी है सेहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.