scriptनकली टीवी में असली कंपनी के स्टीकर चिपकाकर बेच रहा था आरोपी, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबोचा | Katni police seized fake TV | Patrika News

नकली टीवी में असली कंपनी के स्टीकर चिपकाकर बेच रहा था आरोपी, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबोचा

locationकटनीPublished: Oct 30, 2021 10:01:28 pm

Submitted by:

balmeek pandey

21 नग टीवी जब्त, स्पीकर का भी कर रहा था विक्रय, कोतवाली पुलिस अवैध ने अवैध कारोबार का किया भंडाफोड़

नकली टीवी में असली कंपनी के स्टीकर चिपकाकर बेच रहा था आरोपी, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबोचा

नकली टीवी में असली कंपनी के स्टीकर चिपकाकर बेच रहा था आरोपी, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबोचा

कटनी. शहर में मिलावट, अवैध कारोबार का गोरखधंधा चरम पर पहुंच गया है। खाद्य सामग्री से लेकर घरेलू उपयोग की नकली सामग्री बेची जा रही है। इतना ही नहीं माफिया व कारोबारी असली के नाम पर नकली सामग्री थमाकर न सिर्फ मोटी रकम वसूल रहे हैं बल्कि जनता के साथ बड़ी धोखाधड़ी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामले का फिर कोतवाली पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। नकली ऑयल के बाद दूरी बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने बड़ी संख्या में नकली टीवी जब्त की हैं। एक कारोबारी असली कंपनी के स्टीकर चिपकाकर लोगों को लोकर टीवी थमाकर मोटी रकम वसूल रहा था।
जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने थाना क्षेत्र के गांधीगंज स्थित एक घर में दबिश दी। मनोज साहू के घर में पहुंचकर पूछताछ करते हुए तलाशी ली। टीवी के कारोबार के संबंध में जानकारी मांगी तो वह पसीना-पसीना हो गया। पुलिस को गोलमोल जवाब देने लगा। इस दौरान जब कारोबारी टीवी से जुड़े कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाया तो पुलिस ने 21 नग नकली टीवी जब्त की। इस दौरान आरोपी के पास से नकली स्पीकर सेट भी मिले हैं।

ऐसे करता था गलत कारोबार
पुलिस के अनुसार आरोपी के पास से 4 लाख रुपये कीमती टीवी जब्त की गई हैं। इसमें सेमसंग, एलजी, एमआई के स्टीकर लगीं नकली टीवी जब्त की गई हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी मनोज साहू टीवी के पाट्र्स लाकर टीवी बनाता था और घर पर असली कंपनी के स्टीकर लगाकर ब्रांडेड कंपनी की टीवी तैयार कर लेता था। पुलिस की अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि यह कारोबारी देहात के लोगों को ज्यादा निशाना बनाता था। पुलिस अब डीलरों को बुलाकर टीवी के संबंध में आवश्यक जानकारी जुटा रही है। कार्रवाई में टीआई अजय सिंह, एसआई प्रीति पांडे, एएसआई कप्तान सिंह, एएसआई विजय गिरी, पलाश दुबे, अंकित, वीरेंद्र सिंह, अनिल सेंगर, पुष्पराज सिंह, वीरू आदि की सक्रिय भूमिका रही।

पूर्व में भी हो चुका है भंडाफोड़
कटनी में कुछ वर्ष पहले भी नकली टीवी बेचे जाने का भंडाफोड़ हो चुका है। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टेशन रोड में दो प्रतिष्ठानों में ब्रांडेड टीवी के नाम पर नकली टीवी बेचे जाने का धंधा चल रहा था, जिसमें पुलिस ने कार्रवाई की थी। अब एक बार फिर पुलिस मिलावट और नकली सामान पर कार्रवाई शुरू की है तो अवैध कारोबार का भंडाफोड़ हो रहा है।

इनका कहना है
मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है। 21 नग टीवी जब्त की गई हैं, जो लोकल हैं और स्टीकर ब्रांडेड कंपनियों के लगे पाए गए हैं। अधिकृत डीलरों से आवश्यक जानकारी लेने के बाद आरोपी के खिलाफ आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
सुनील कुमार जैन, एसपी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो